गुरूवार, जून 20, 2024

LATEST NEWS

Train Info

हॉकी शिविर में सीखने आए बच्चों ने दिया पौधरोपण का संदेश

  • – विश्व पर्यावरण दिवस पर जिला हॉकी संघ ने किया पौधरोपण
  • – शहर के लोगों से भी यथासंभव पेड़-पौधे लगाने आग्रह किया
  • – डीएचए ने लिया रोपे गये पौधों को संरक्षित रखने का संकल्प

इटारसी। गांधी स्टेडियम (Gandhi Stadium) में हॉकी (Hockey) सीखने आए बच्चों ने आज विश्व पर्यावरण दिवस पर शहर को पौधरोपण करने का संदेश दिया है। बच्चों ने यह भी आश्वस्त किया है कि वे अपने घरों के आसपास स्वयं भी पौधरोपण करके पौधों का संरक्षण करेंगे और अपने आसपास के लोगों और परिचितों को भी पौधरोपण करने के लिए प्रेरित करेंगे।

आज विश्व पर्यावरण दिवस पर जिला हॉकी संघ (District Hockey Association) के पदाधिकारियों के साथ बच्चों ने डीएचए आफिस (DHA Office) के सामने पौधे रोपे और डीएचए ने उनको संरक्षित करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर डीएचए के अध्यक्ष प्रशांत जैन (Prashant Jain), सचिव कन्हैया गुरयानी (Kanhaiya Gurayani), जयराज सिंह भानू (Jairaj Singh Bhanu), कार्यकारी अध्यक्ष शिरीष कोठारी (Shirish Kothari), कोषाध्यक्ष सर्वजीत सिंघ सैनी (Sarvjit Singh Saini), गरीबा उस्ताद (Gariba Ustad) सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। अध्यक्ष श्री जैन ने बच्चों को पेड़ों का महत्व बताया और सभी से अपने आसपास अधिक से अधिक पौधरोपण करने को कहा। बच्चों ने भी आश्वस्त किया है कि वे ऐसा ही करेंगे।

डीएचए अध्यक्ष ने कहा कि आज हम इतनी गर्मी महसूस कर रहे हैं तो यह अपनी गलतियों का ही नतीजा है। हमने जितने सीमेंट-कांक्रीट के जंगल लगाये हैं, इसकी जगह इतने पेड़-पौधों के जंगल लगाये होते तो 4-5 डिग्री तापमान कर रख सकते थे। डीएचए की तरफ से शहर के लोगों ने आग्रह किया है कि यथासंभव बड़े पौधे रोपकर उनकी बच्चों की तरह देखभाल करें, बच्चों से भी कहा है कि अपने घरों के आसपास पौधरोपण अवश्य करें।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!