नालों की सफाई का कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने किया निरीक्षण

नालों की सफाई का कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने किया निरीक्षण

  • वर्षा पूर्व की तैयारियों का अवलोकन मौके पर जाकर किया

नर्मदापुरम। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने नर्मदापुरम (Narmadapuram) में वर्षा पूर्व बाढ़ आपदा प्रबंधन (Flood Disaster Management) से संबंधित तैयारियों का अवलोकन रविवार को मौके पर जाकर किया। कलेक्टर श्री सिंह ने नोडल अधिकारियों, मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं नगर पालिका की टीम के साथ शहर के प्रमुख नालों की सफाई का निरीक्षण करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

शहर के नालों की सफाई तथा मानिटरिंग करने के लिए नोडल अधिकारी संपदा सर्राफ (Sampada Saraf) सिटी मजिस्ट्रेट, सहायक नोडल अधिकारी जिला खनिज अधिकारी दिवेश मरकाम (Divesh Markam) सहित अनेक अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बाढ़ आपदा से संबंधित सभी तैयारियां समय सीमा में पूरी कर ली जाए।

जेसीबी से कराई गई नालों की सफाई

कलेक्टर श्री सिंह ने वर्षा ऋतु को दृष्टिगत रखते हुए निकाय क्षेत्रांतर्गत आने वाले नालो की एक बार फिर से वृहद साफ सफाई के पर्यवेक्षण हेतु विभिन्न अधिकारियों, कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। नालों की साफ सफाई, गहरीकरण के कार्य कराए जा रहे हैं। इस दौरान कुछ स्थानों पर जेसीबी मशीन से गहरीकरण किया गया।

प्रमुख नालों का किया अवलोकन

नगर पालिका के द्वारा वर्ष पूर्व अनेक नालों की साफ सफाई की जा रही है। इन नालों का निरीक्षण करने के लिए कलेक्टर श्री सिंह ने आदमगढ़ नाला (Adamgarh Nala),नारायण नगर नाला (Narayan Nagar Nala), तिवारी कॉलोनी (Tiwari Colony), साईनाथ एसटीडी (Sainath Std) और रेलवे ब्रिज (Railway Bridge) क्षेत्र का दौरा करते हुए अवलोकन किया। मीनाक्षी क्षेत्र के नारायण नगर से स्वच्छता का कार्य नगर पालिका की टीम के द्वारा किया जा रहा है। साईनाथ एसटीडी से रेल्वे पुलिया, रेल्वे पुलिया से बंगाली कालोनी, आदमगढ़ रोड से पीलीखती नाला, रेल्वे पुलिया नाला, तिवारी कालोनी रेल्वे पुलिया नाला भोपाल तिराहा पुलिया क्षेत्र में भी स्वयं पहुंच कर शेष रहे नालों की सफाई जल्द पूरी करने के लिए निर्देश दिए। इस मौके पर नोडल अधिकारियों के साथ ही मुख्य नगर पालिका अधिकारी नवनीत पांडे ( Navneet Pandey), नगर पालिका की टीम के साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारियों को भी निरीक्षण करने और साफ सफाई कराने की जबावदारी दी गई।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!