चुनाव आचार संहिता लागू कराने पुलिस की लगातार चेकिंग एवं पैदल भ्रमण

चुनाव आचार संहिता लागू कराने पुलिस की लगातार चेकिंग एवं पैदल भ्रमण

नर्मदापुरम। चुनाव आचार संहिता (Election Code of Conduct) का पालन कराने हेतु जिले के सभी थानों की पुलिस (Police) और यातायात पुलिस (Traffic Police) आज सड़कों पर उतरी। यातायात एवं कोतवाली पुलिस सहित जिले भर में थानों की पुलिस आज पुन: शहर में घूमी। पुलिस द्वारा वाहनों की चेकिंग में भी और तेजी दिखी। यातायात पुलिस द्वारा आज दिन में क्रेन के साथ सड़क पर खड़े और यातायात बाधित करने वाले, बिना नंबर वाले वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही की गई।

शाम को कोठी बाजार, मीनाक्षी चौक (Meenakshi Chowk), अस्पताल चौक (Hospital Chowk), इंदिरा चौक (Morchalli Chowk) और मोरछल्ली चौक पर कार्यवाही की गई। शाम से देर रात तक डीएसपी यातायात, एसडीओपी नर्मदापुरम, थाना प्रभारी कोतवाली, थाना प्रभारी यातायात और कोतवाली, यातायात पुलिस द्वारा एनमवी तिराहे और सतरस्ता पर संयुक्त चेकिंग की गई जिसमें ब्लैक फिल्म, गलत अथवा नंबर के अतिरिक्त पदनाम लिखे होने, हूटर और बहुरंगी या अतिरिक्त लाइट लगे वाहनों की चेकिंग की गई और गलती पाए जाने पर चालानी कार्यवाही की गई। यातायात पुलिस द्वारा ध्वनि प्रदूषण फैला रहे बसों के विरुद्ध भी कार्यवाही की गई। रात्रि में शहर में ओव्हरब्रिज तिराहा, टैक्सी स्टैंड, सतरस्ता, बालागंज, फूटाकुंआ, इंदिरा चौक से कोतवाली तक पैदल फ्लैग मार्च (Flag March) किया। कार्यवाही में यातायात पुलिस द्वारा 16 वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही की जाकर 13,300 जुर्माना वसूला, जबकि पूरे जिले में पुलिस द्वारा 80 वाहनों के विरुद्ध कार्यवाही कर 42000 जुर्माना वसूला। पदनाम की प्लेट के 7 प्रकरण, अतिरिक्त लाइट के 7 प्रकरण, काली फि़ल्म के 14 प्रकरण, बिना सीट बेल्ट के 24 प्रकरण बनाये।

7 वाहनों पर हूटर हटाने की कार्यवाही

डीएसपी यातायात संतोष मिश्रा ने बताया कि पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नर्मदापुरम के आदेश पालन में आदर्श आचरण संहिता के पालन कराने की दृष्टि से समय और स्थान बदल कर पूरे जिले में लगातार चेकिंग कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। ब्लैक फिल्म ((Black Film)), हूटर (Hooters), पदनाम वाली प्लेटों, गलत तरीके से लिखे या डिजाइनर नंबर प्लेटों, अतिरिक्त लाइट और ध्वनि प्रदूषण वाले वाहनों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही जारी है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!