मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने चखा टिकट निरीक्षकों को मिलने वाले खाने का स्वाद

मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने चखा टिकट निरीक्षकों को मिलने वाले खाने का स्वाद

  • – इटारसी टीटीई रेस्ट हाउस का निरीक्षण, उचित व्यवस्था बनाये रखने के दिये निर्देश

इटारसी। मंडल वाणिज्य प्रबंधक (Divisional Commercial Manager) पंकज कुमार दुबे (Pankaj Kumar Dubey) ने यहां चल टिकट परीक्षक विश्रामगृह का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान श्री दुबे ने गार्डन का उचित रखरखाव करने, टिकट जांच कर्मचारियों को प्रदान की जा रही चादर एवं तकिया की अच्छी तरह से धुलाई करने के निर्देश ठेकेदार को दिए। उन्होंने कहा कि कोडल लाइफ पूर्ण कर चुके चादर और तकिया कवर को हटाया जाये।

पेस्ट कंट्रोल (Pest Control) के संबंध में जानकारी प्राप्त किए जाने पर बताया कि आज ही प्रशिक्षित कर्मचारी आदित्य के द्वारा पेस्ट कंट्रोल का कार्य किया जा रहा है। उनसे पेस्ट कंट्रोल के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। रेस्ट हाउस (Rest House) के शौचालय एवं कमरों में साफ सफाई संतोषजनक होती पाई गई फिर भी इसमें और अधिक सुधार करने के निर्देश दिए गए। टिकट जांच कर्मचारी को उपलब्ध कराए जाने वाले खाद्य सामग्री के गुणवत्ता की जांच की गई। रसोई घर में गुणवत्तायुक्त एवं संतोषजनक साफ सफाई व्यवस्था बनाये रखने के संबंध में निर्देश दिए गए।

उन्होंने पर्यवेक्षकों को निर्देशित किया कि संक्रमण मुक्त रखने विश्रामगृह में कार्य करने वाले कर्मचारियों का उचित स्तर का चिकित्सकीय परीक्षण समय-समय पर कराया। विश्राम घर की सुरक्षा में लगे कर्मचारी एवं अन्य सभी कर्मचारियों को उचित मार्गदर्शन और समझाइए दी गयी। उन्होंने ठेकेदार कर्मचारी को निर्देशित किया कि विश्राम कक्ष में बाहर स्टेशनों से आने वाले टिकट जांच कर्मचारियों की विश्रामगृह में आने वाली समस्याओं का तत्काल और सजगता पूर्वक निराकरण किया जाए, इस निराकरण में किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

श्री दुबे ने बाहर से आने वाले टिकट जांच कर्मचारियों से विश्रामगृह की कमियों के बारे में पूछा और सभी ने संतोष व्यक्त किया, साथ ही कर्मचारियों को परोसे जाने वाले खाद्य सामग्री का स्वाद भी चखा और संतोषप्रद पाया गया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!