मेहरा समाज महासंघ के सम्मान समारोह में शिक्षा, एकता पर जोर

मेहरा समाज महासंघ के सम्मान समारोह में शिक्षा, एकता पर जोर

– समाज की इटारसी-नर्मदापुरम इकाई ने किया नवागत सीएमओ का स्वागत-सम्मान

इटारसी। मेहरा समाज महासंघ (Mehra Samaj Mahasangh) ने नवागत मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती रितु मेहरा (Chief Municipal Officer Mrs. Ritu Mehra) का साईंकृपा गार्डन रेस्टॉरेंट (Saikripa Garden Restaurant) के सभागार में एक सादे समारोह में आत्मीय स्वागत किया। उन्हें सम्मान पत्र व स्मृति चिह्न भेंट किया। इस अवसर पर मेहरा समाज महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरके मेहरा (RK Mehra) मुख्य अतिथि थे तथा अध्यक्षता मेहरा समाज महासंघ के नर्मदापुरम जिलाध्यक्ष डॉ.श्रीराम निवारिया (Narmadapuram District President Dr.Shriram Niwaria) ने की। स्वागत उद्बोधन राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक रोहले (Ashok Rohle) ने दिया। संचालन गणेश उपरारिया (Ganesh Upararia) ने किया।

कार्यक्रम में भोपाल (Bhopal) से सीताराम मेहरा, हीरालाल गोहिया, मदन मेहरा, सुरेन्द्र मेहरा, राष्ट्रीय महासचिव युवा प्रकोष्ठ दीपक पवार, कार्यकारी अध्यक्ष रोहित नागे, जिला महासचिव गणेश उपरारिया, संगठन सचिव जगदीश जुनानिया उपाध्यक्ष, शंकरलाल निवारिया, इटारसी तहसील अध्यक्ष कमलकांत बढग़ोती, ओपी गढ़वाल, जयनारायण नागे, प्रकाश नागे, महेंद्र पचलानिया, अधिवक्ता गजेन्द्र नागे, जगदीश गोहिया, अमित नागे, प्रदीप सगोरिया, अजय मेहरा, सौरभ मेहरा, उत्कर्ष नागे, स्पर्श नागे एवं महिला प्रकोष्ठ से जिला अध्यक्ष श्रीमती संगीता निवारिया, श्रीमती कुंदन मेहरा, श्रीमती शशिकला निवारिया, श्रीमती मीना गढ़वाल, श्रीमती देवकी नागे, श्रीमती सरोज नागे, श्रीमती अनिता नागे सहित समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहे।

सभी ने श्रीमती रितु मेहरा का स्वागत किया। इस अवसर पर उनकी माताजी का भी शॉल श्रीफल से स्वागत किया। कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष ने घोषणा की कि इस वर्ष भी पिछले वर्ष अनुसार 1 सितंबर 2023 से समाज के बच्चों के लिए निशुल्क बेसिक कंप्यूटर क्लास इटारसी (Free Basic Computer Class Itarsi) में शुरू की जाएगी। उन्होंने मेहरा समाज के बच्चों से इस नि:शुल्क कम्प्यूटर क्लास को ज्वाइन करने का आग्रह किया। संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष आरके मेहरा ने कहा कि यह हमारे लिय गर्व की बात है कि समाज की बेटी ने अपनी मेहनत के दम पर अच्छा मुकाम हासिल किया और सेवा का रास्ता चुना है। इटारसी-नर्मदापुरम (Itarsi-Narmadapuram) की समिति ने उनके स्वागत में यह कार्यक्रम आयोजित किया, इसके लिए धन्यवाद। समिति कई सामाजिक कार्य करती रही है।

उन्होंने कहा कि मप्र में समाज के 35 लाख और पूरे हिन्दुस्तान में 45 लाख लोग हैं। हम चार विधानसभा में राजनीतिक भविष्य तय करने में भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा कि रितु मेहरा उदाहरण हैं कि हमें अपने बच्चों को हर क्षेत्र में प्रमोट करना चाहिए। सीएमओ श्रीमती रितु मेहरा (CMO Mrs. Ritu Mehra) ने कहा कि यह मेरे लिए यादगार दिन और सबसे अच्छा पल है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर (Baba saheb Ambedkar) ने हमें शिक्षित और संगठित होने का संदेश दिया है, हम शिक्षित तो हो रहे हैं, लेकिन संगठित होना भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि सफलता में परिवार का सपोर्ट जरूरी है, उनकी सफलता में उनके परिवार का बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने उनके स्वागत के लिए मेहरा समाज महासंघ तहसील इटारसी, जिला नर्मदापुरम की पूरी टीम को धन्यवाद दिया। समाज के नरेश बछले ने कहा कि हमारी युवा पीढ़ी को ऐसी सफलता से प्रेरणा लेकर आगे बढऩा चाहिए।

भोपाल से आये सीताराम मेहरा ने इस तरह के आयोजन के लिए इटारसी-नर्मदापुरम की समिति को धन्यवाद दिया और सीएमओ श्रीमती रितु मेहरा को सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने समाज से बच्चों की शिक्षा की तरफ ध्यान देने को कहा। मेहरा समाज महासंघ महिला समिति की जिलाध्यक्ष श्रीमती संगीता निवारिया ने कहा कि श्रीमती रितु मेहरा हमारे बच्चों और समाज के लिए प्रेरणा बनेंगी। उन्होंने समाज से एकजुट और शिक्षित बनने पर जोर दिया। हीरा गोहिया ने भी एकता की सबसे अधिक जरूरत बतायी और आयोजन के लिए समिति को धन्यवाद दिया। उन्होंने श्रीमती मेहरा को उच्च पद तक पहुंचने के लिए शुभकामनाएं दीं।

अध्यक्षीय उद्बोधन में जिलाध्यक्ष डॉ. श्रीराम निवारिया ने कहा कि एकता में ही शक्ति होती है। पृथ्वी पर मनुष्य जाति का आधा भाग, यानी महिलाओं का सम्मान यदि हो रहा है तो इसके लिए श्रीमती सावित्री बाई फुले और ज्योति बा फुले का इसमें योगदान है। सावित्री बाई ने वर्षों पूर्व महिला शिक्षा को प्रोत्साहित किया तो आज रितु मेहरा जैसी बेटियां बड़े पदों तक पहुंच रही हैं, उन्होंने कहा कि समाज में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, जरूरत है, उनको प्रोत्साहन मिलने की, मेहरा समाज महासंघ इस दिशा में कार्य कर रहा है। आभार प्रदर्शन जगदीश जुनानिया ने किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!