मंगलवार, मई 28, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

जिला सहायक आयुक्त चंद्रकांता सिंह का विदाई समारोह संपन्न

इटारसी। नियमित शिक्षक संगठन ने जिला सहायक आयुक्त जन जाति नर्मदापुरम चंद्रकांता सिंह का संभागीय उपायुक्त जनजाति रीवा संभाग के पद पर पदोन्नति होने पर विदाई समारोह कार्यक्रम संपन्न हुआ।कार्यक्रम में सहायक आयुक्त चंद्रकांता सिंह, संगठन के प्रांतीय संरक्षक राजकुमार दुबे, प्रांतीय अध्यक्ष अश्वनी चौबे, अर्चना दुबे, सुजाता पहुरकर, ग्लेडियसथियोडोर, अनुभा दुबे मंचासीन हुए । मंचासीन अतिथिगणों के द्वारा मां सरस्वती के पूजन के साथ कार्यक्रम आरंभ हुआ।स्वागत उद्बोधन प्रांतीय अध्यक्ष अश्विनी चौबे ने देते हुए श्रीमती चंद्रकांता सिंह के कार्यकाल की भूरी भूरी प्रशंसा की एवं उनके शिक्षकों के हित में उठाए गए कदमों की जानकारी दी। हरेंद्र सिंह ने प्रशस्ति पत्र का वाचन किया एवं श्रीमती सिंह के उज्जवल भविष्य की कामना की।
कार्यक्रम को अर्चना दुबे, अनुभा दुबे, संतोष गौर, केके पारे, राजकुमार दुबे, राजेंद्र दुबे ने संबोधित करते हुए श्रीमती सिंह की जनजाति विभाग के शिक्षक शिक्षिकाओं के प्रति फ्रेंड ,फिलासफर एवं गाइड की भावना रखने की सराहना की एवं उनके कार्यकाल में शिक्षक शिक्षिकाओं की विभिन्न समस्याओं के सहज समाधान होने की बात कहते हुए पदोन्नति वाले संभागीय उपायुक्त पद पर पहुंचने पर भी रीवा संभाग के शिक्षक शिक्षिकाओं से इसी तरह का शिक्षक हितैषी व्यवहार बनाए रखने की बात कही।
श्रीमती सिंह अपने उद्बोधन में कहा की शिक्षकों से हमें यदि उत्तम परीक्षा परिणाम चाहिए तो विभाग के अधिकारियों को शिक्षक शिक्षिकाओं के प्रति सहानुभूति पूर्वक व्यवहार रखना होगा एवं उनकी समस्याओं वा आर्थिक प्रकरणों का समय सीमा में समाधान करवाने के कार्य को प्राथमिकता देना होगी, ताकि वे तनाव रहित होकर अपना ध्यान बच्चों को शिक्षा देने पर केंद्रित कर सकें। जिसकी भूमिका का निर्वहन मैंने करने की भरपूर कोशिश की जिसका प्रतिफल केसला ब्लाक की शालाओं का वार्षिक बोर्ड परीक्षा परिणाम 99% रहा है।
कार्यक्रम में मंचासीन समाजसेवी सेवा निवृत्त शिक्षक राजकुमार दुबे को सेवानिवृत्ति के उपरांत भी समाज सेवा के क्षेत्र में उनके किए जा रहे उत्कृष्ट कार्यों के लिए सहायक आयुक्त श्रीमती सिंह ने पुष्पगुच्छ, शाल, श्रीफल भेंट कर सम्मानित कर समाज सेवा के कार्य निरंतर जारी रखने की बात कही।
कार्यक्रम में निनाद ग्रुप के गायकों अमिताभ बस प्रदीप एवं वंदना चौरे ने सुमधुर गीतों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संचालन संतोष भारद्वाज ने एवं आभार प्रदर्शन विनीता मालवीय ने जताया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में उत्तम शाही सुरेश चिमानिया सत्येंद्र तिवारी आनंद दीवान, मनोहर गुजरे, एसएम अली ,तुलाराम साहू ,आनंद दुबे, डीएस सूर्यवंशी, अफरीदी, अशोक रत्नाकर, सुनीता आदि का सराहनीय योगदान रहा।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Popular Articles

error: Content is protected !!