गुरूवार, मई 30, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

शरद पूर्णिमा के अवसर पर हवन-पूजन एवं भंडारा हुआ

इटारसी। शहर में आज 9 अक्टूबर रविवार को शरद पूर्णिमा (Sharad Purnima) का पावन त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कई जगह मंदिरों में कार्यक्रम का आयोजन हुआ और प्रसाद के तौर पर खीर का वितरण किया गया। श्रद्धालुओं ने भी मंदिरों में पहुंचकर शरद पूर्णिमा के दिन पूजा-अर्चना की और प्रसाद ग्रहण किया।
नवरात्रि विश्राम के पश्चात शारदीय पूर्णिमा का अपना विशेष महत्व है। अधिकांश प्रतिमा स्थापित करने वाले मंडल, समूह और व्यक्ति शरद पूर्णिमा पर भगवान सत्यनारायण (Lord Satyanarayan) की कथा कराते हैं एवं खीर का प्रसाद वितरित करते हैं।
आज रविवार को श्री दुर्गा नवग्रह मंदिर (Shree Durga Navagraha Temple) में यजमान सुनील दुबे शिक्षक एवं श्रीमती किरण दुबे, पुत्र उदित दुबे सहित श्रीमती कीर्ति पगारे, प्राची पगारे, नैतिक अग्रवाल ने हवन में आहुतियां छोड़ी एवं भगवान लक्ष्मी नारायण (Lord Laxmi Narayan) की आरती में भाग लिया। सभी भक्तों को खीर का प्रसाद वितरित किया गया। भगवान सत्यनारायण की कथा पंडित सत्येंद्र पांडे ने अपने श्री मुख से श्रवण कराई। इस अवसर पर पंडित पीयूष पांडे ने भगवान का विधि विधान से पूजन करवाया।

हवन पूजन, भंडारा हुआ

Bhandara

शरद पूर्णिमा के पावन अवसर पर वार्ड 12 नई गरीबी लाइन स्थित श्री खेड़ापति मंदिर पर समिति द्वारा विशेष हवन-पूजन एवं भंडारे का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मंदिर समिति के सदस्य एवं नगर पालिका में सभापति और पार्षद मनजीत कलोसिया उपस्थित रहे। भंडारे में सैकड़ों की संख्या में वार्डवासियों ने प्रसादी ग्रहण की।


कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

TECHNOLOGY

error: Content is protected !!