आवारा घूमते मिले तो जब्त होंगे पशु, नहीं छुड़ाने पर किये जाएंगे नीलाम

आवारा घूमते मिले तो जब्त होंगे पशु, नहीं छुड़ाने पर किये जाएंगे नीलाम

इटारसी। नगर पालिका (Municipality) ने पशु मालिकों से निवेदन किया है कि वे अपने पालतू पशुओं को नियत स्थान पर बांधकर रखें। यदि पशु सड़कों पर या अन्य स्थानों पर घूमते पाये गये तो उनको आवारा मानकर जब्त किया जाएगा।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती रितु मेहरा (Chief Municipal Officer Smt. Ritu Mehra) ने कहा कि यदि आपके पशु शहर में सड़कों या अन्य स्थान पर घूमते पाये गये तो उन्हें आवारा मानकर जब्त किया जाएगा तथा उन्हें नियत समय 24 घंटे के अंदर छुड़ाने पर दंडस्वरूप राशि 1000 रुपए की चालानी कार्यवाही की जाएगी। जो पशु मालिक (Animal Owner) अपने पालतू मवेशी को निर्धारित समय में चालान की राशि जमा करके नहीं छुड़वाते हैं तो उन मवेशियों को आवारा मानते हुए नीलाम कर दिया जाएगा जिसकी समस्त जबावदारी पशु मालिक की होगी।

नागरिकों से भी अनुरोध

मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती रितु मेहरा ने नागरिकों से अनुरोध किया है कि शहर में डेंगू (Dengue) और मलेरिया (Malaria) बीमारी फैलने से रोकने हेतु अपने घर के आसपास, घर में कहीं भी पानी जमा न होने देें। घरों में मच्छरदानी का उपयोग करें, पानी की सभी टंकियों एवं पात्रों को ढंककर रखें। बिना डॉक्टर की सलाह के कोई भी दवा न लें।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!