Indian Army Rally 2024 : सेना भर्ती के लिये 8 फरवरी से 21 मार्च तक करें ऑनलाइन आवेदन

Indian Army Rally 2024 : सेना भर्ती के लिये 8 फरवरी से 21 मार्च तक करें ऑनलाइन आवेदन

नर्मदापुरम/25,जनवरी,2024। सेना भर्ती कार्यालय, भोपाल (Army Recruitment Office, Bhopal) द्वारा सेना में भर्ती के लिए अधिसूचना 8 फरवरी 2024 को इंडियन आर्मी की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जारी किया जायेगा।

सरकारी और प्राईवेट भर्ती की सबसे पहले, सही जानकारी के लिए दी गई लिंक के माध्‍यम टेलीग्राम चैनल ज्‍वॉइन करें।

टेलीग्राम चैनल ज्‍वॉइन करनें के लिए क्लिक करें – Click here

सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 8 फरवरी से 21 मार्च 2024 तक खुली रहेगी। आवेदन अग्निवीर (पुरुष) की जनरल, तकनीकी, क्लर्क, ट्रेड्समैन आठवीं पास, ट्रेड्समैन दसवीं पास, अग्निवीर महिला (सेना पुलिस), नर्सिंग असिस्टेंट, नर्सिंग असिस्टेंट वेट, सिपाही फार्मा, हवलदार एसएसी के पदों के लिए जारी किया जायेगा।

MP Govt Vacancy – Click here

ऑनलाइन परीक्षा अप्रैल और मई के महीने में होने की संभावना हैं। सेना मुख्यालय ने संशोधन करके सेना भर्ती कार्यालय भोपाल के अधिकार क्षेत्र में अब कुल 15 जिलों को सम्मिलित किया है जिसमें भोपाल, सीहोर, बैतूल, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम, हरदा, राजगढ, रायसेन, विदिशा, गुना, अशोकनगर, पन्ना, दमोह, नरसिंहपुर और पनधुर्ना हैं।

इन सभी जिलाें के रोजगार अधिकारी और उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि आगे कि कार्यवाही इसी के अनुसार करें। सेना भर्ती कार्यालय, भोपाल ने इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी है कि अपना यूजर आईडी और पासवर्ड भारतीय सेना की साईट www.joinindianarmy.nic.in पर बनाकर तैयार रखें जिससे आनलाइन पंजीकरण करने में ज्यादा समय ना लगे।

किसी भी स्पष्टीकरण / सहायता के मामले में उम्मीदवार कोहेफिजा रोड, सेना भर्ती कार्यालय, भोपाल पर दूरभाष संख्या 0755-2540954, 9039018588 पर संपर्क कर सकते हैं। उम्मीदवार को यह सलाह दी जाती कि पंजीकरण के दौरान जो ई-मेल आईडी एंव मोबाईल नम्बर का विवरण दिया है उसे अपने पास एक साल तक सुरक्षित रखे जिससे भर्ती संबधित जानकारी आसानी से मिल सके।

Indian Army Rally 2024

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!