बोर्ड परीक्षाओं में शिक्षा का स्तर सुधारने स्कूल प्राचार्यों को निर्देश

बोर्ड परीक्षाओं में शिक्षा का स्तर सुधारने स्कूल प्राचार्यों को निर्देश

इटारसी। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा बोर्ड परीक्षा के छात्र छात्राओं में शिक्षा का स्तर बढ़ाने के उद्देश्य को लेकर सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग द्वारा सभी स्कूल प्राचार्य और संकुल प्राचार्यों की बैठक में बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए अतिरिक्त कक्षाएं लगाने और शिक्षा का स्तर बढ़ाने के निर्देश दिए, ताकि परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत आ सके। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा आगामी फरवरी मार्च में बोर्ड परीक्षाए आयोजित की जाएंगी।

परीक्षा के पहले दसवीं और बारहवीं के छात्र छात्राओं को परीक्षा की तैयारी को लेकर आदिम जाति कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त मोहित भारती ने पवारखेड़ा स्थित कन्या स्कूल परिसर में बैठक की। इस बैठक में सहायक संचालक संजय त्रिवेदी एवं विकासखंड शिक्षा अधिकारी आशा मौर्य प्रमुख रूप से मौजूद रहीं। बैठक में सभी संकुल प्राचार्य और स्कूल प्राचार्यों को शामिल किया था। इस दौरान सहायक आयुक्त भारती ने बोर्ड परीक्षा के परिणाम सुधारने दिशा निर्देश जारी किए। निर्देश जारी करते हुए कहा कि विद्यालय में निदानात्मक कक्षाओं का संचालन किया जाए।

लेखन अभ्यास कराने के लिए नियमित अभ्यास एवं गृहकार्य दिया जाए, दूसरे दिन गृहकार्य को नियमित रूप से जांचा जाए। संस्था प्राचार्य को नियमित समीक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए। प्रत्येक विद्यालय में प्रयोगशाला में नियमित रूप से प्रेक्टिकल कराए जाएं, इसके अलावा संबंधित दिशा निर्देश जारी किए गए, ताकि परीक्षा के पहले अच्छी तैयारी होने से परिणाम भी बेहतर आएंगे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!