सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने मंडल के स्टेशनों पर एवं गाडिय़ों में सघन निगरानी

सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने मंडल के स्टेशनों पर एवं गाडिय़ों में सघन निगरानी

इटारसी। त्योहारी सीजन में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने भोपाल मंडल (Bhopal Division) के महत्वपूर्ण स्टेशनों सहित अन्य स्टेशनों पर वाणिज्य कर्मियों, आरपीएफ (RPF) एवं जीआरपी (GRP) द्वारा संयुक्त रूप से समन्वय कर डॉग स्कवायड (Dog Squad), बम स्कवायड (Bomb Squad) की मदद से यात्री सामान, पार्सल, ज्वलनशील वस्तु, बम इत्यादि की विशेष रूप से चैकिंग की जा रही है।

विशेष महत्वपूर्ण यात्री गाडियों में यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए रेल सुरक्षा बल द्वारा गाडिय़ों की मॉनिटरिंग की जा रही है। स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से स्टेशन तथा रेलवे परिसर में संदिग्धों पर गहनता से नजर रखी जा रही है। भोपाल मण्डल के सभी रेलवे स्टेशनों पर भीड़ नियंत्रण की व्यवस्था की गई है।

स्पेशल ट्रेनों संबंध में उद्घोषणा सुनिश्चित की जा रही है ताकि यात्रियों को कोचों के स्थान और उस प्लेटफॉर्म के बारे में पता चल सके। व्यवस्था को सुचारु रूप से नियंत्रित करने के लिए स्टेशनों पर सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के कर्मचारियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों को तैनात किया गया है। प्रमुख स्टेशनों पर सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!