इटारसी नगर पालिका को दूसरी बार मिला प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड

इटारसी नगर पालिका को दूसरी बार मिला प्रतिष्ठित स्कॉच अवार्ड

इटारसी। नगर पालिका परिषद इटारसी को प्रतिष्ठित सिल्वर स्कॉच अवार्ड मिला है। आज नयी दिल्ली में इटारसी नगर पालिका के प्रतिनिधि के तौर पर स्वच्छता विभाग से जुड़े कमलकांत बडग़ोती और जगदीश पटेल ने यह अवार्ड ग्रहण किया। चुनाव में ड्यूटी लगी होने से यहां से कोई अधिकारी नयी दिल्ली नहीं जा सका।

उल्लेखनीय है कि नगर पालिका को नवाचार के लिए सन् 2018 में भी यह पुरस्कार मिल चुका है। इस वर्ष यह पुरस्कार प्लास्टिक अवशिष्ट प्रबंधन के लिए दिया गया है। नगर पालिका द्वारा जिलवानी में प्लास्टिक से बैंच, मेज, कुर्सी, टाइल्स सहित अन्य वस्तुएं बनायी जा रही हैं। नगर पालिका इटारसी को इसके लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। 18 नवंबर को अवार्ड की तारीख थी। आज स्कॉच के मैनेजिंग डायरेक्टर दीपक कोचर और समीर कोचर ने इटारसी नगर पालिका को यह अवार्ड प्रदान किया।

बता दें कि 2003 में स्थापित, ‘स्कॉच पुरस्कार’ उन लोगों, परियोजनाओं और संस्थानों को सम्मानित करता है, जो भारत को एक बेहतर राष्ट्र बनाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करते हैं। ‘स्कॉच पुरस्कार’ स्कॉच समूह द्वारा डिजिटल, वित्तीय और सामाजिक समावेशन में सर्वोत्तम प्रयासों के लिए दिया जाता है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!