मध्यप्रदेश स्थापना दिवस : सात दिन रहेगी वार्डों में स्वच्छता परीक्षा

मध्यप्रदेश स्थापना दिवस : सात दिन रहेगी वार्डों में स्वच्छता परीक्षा

– नपाध्यक्ष और सभापति ने ली सफाई कर्मचारियों की बैठक

इटारसी। मप्र के स्थापना दिवस (MP Foundation Day) 1 से 7 नवंबर के मध्य नगर में स्वच्छता विभाग विशेष सफाई अभियान चलाएगा। जो वार्ड इन 7 दिन में सबसे बेहतर परफार्म करेगा, उसके मुकद्दम और कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा। आज यहां नगर पालिका परिषद सभागार (Municipal Council Auditorium) में विशेष स्वच्छता अभियान को लेकर हुई बैठक में यह जानकारी स्वच्छता अमले को दी गई।

बैठक में नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पंकज चौरे, स्वास्थ्य समिति के सभापति राकेश जाधव, स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी, स्वच्छता अभियान में सहयोगी टीम लीडर सुनील यादव, कृपाल सिंह चौहान सहित विभिन्न वार्डों के मुकद्दम, सफाई कर्मचारी मौजूद रहे। बैठक के दौरान ही स्वच्छता अमले को नयी जैकेट भेंट की गई, जो उनको अभियान के दौरान धारण करके रखना अनिवार्य होगी।

जीरो कंपलेन वार्ड बनाएं

नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पंकज चौरे (Nagar Palika Parishad President Pankaj Choure) ने सफाई दरोगा और कर्मचारियों से कहा कि वे वार्डों में अधिकतम सफाई के प्रयास करके जीरो कंपलेन वार्ड बनाने की दिशा में काम करें। मुकद्दम को कहा कि वे मित्रवत व्यवहार के साथ कर्मचारियों से काम करायें, यदि कोई व्यवहारिक कठिनाईयां हैं तो उनको सुनें। उन्होंने सफाई कर्मचारियों से कहा कि यदि नगर स्वच्छता में नंबर वन आएगा तो इसका श्रेय आपको ही मिलेगा, हमें भी आप पर गर्व होगा।

गणतंत्र दिवस पर होगा सम्मान

स्वच्छता विभाग के सभापति राकेश जाधव ने बताया कि यह एक प्रकार से वार्डों की परीक्षा है, जिसमें उत्तीर्ण होना है। जो वार्ड सबसे ज्यादा स्वच्छ होगा, उनके मुकद्दम और कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस के मौके पर सम्मानित किया जाएगा। विशेष सफाई अभियान के दौरान अध्यक्ष के अलावा वे स्वयं, सीएमओ और एसडीएम भी वार्ड में औचक निरीक्षण करेंगे, आमजनता से पूछेंगे कि वार्ड में झाड़ू लगती है या नहीं, नालियों की सफाई कब-कब होती है?

ये भी दिये निर्देश

– इच्छा शक्ति मजबूत कर लें, लापरवाही नहीं हो
– यूनिफार्म पर नहीं मिले तो होगी कड़ी कार्रवाई
– मेहनत करें, इस बार हमें थ्री स्टार सिटी बनाना है
– जो भी शिकायत आती है, निराकरण तत्काल करें
– स्वच्छता अभियान से दिल से जुड़कर काम करें

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!