मंगलवार, मई 28, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

आया भाई-बहन का त्यौहार, सज गया बाजार

दुकानों पर सजी रंग-बिरंगी राखियां, मिठाई और रूमाल

इटारसी। भाई बहन के अटूट प्रेम का पर्व रक्षाबंधन के लिए बाजार सज गये हैं। जयस्तंभ चौक से आरएमएस चौराह के आगे तक राखी और रूमाल की दुकानें सज गयी हैं और यहां आज ग्राहकों की अच्छी-खासी आमद रही। दुकानों पर रंग-बिरंगी राखियां (Rakhiya) सज गयी हैं, कोरोना संक्रमण (Corona infaction) के कारण पिछले वर्ष बाजार में रोनक गायब थी, अब लोगांे ने कोरोना के साथ रहकर जीना सीख लिया है और त्योहार पर उत्साह वापस आ रहा है। अभी कोरोना की संभावित तीसरी लहर का खौफ पर त्योहार का उत्साह भारी पड़ रहा है। हालांकि प्रषासन लगातार बिना मास्क लगाये लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है, लेकिन भीड़ को रोक पाना मुष्किल हो रहा है। दुकानों पर रखी सुंदर-सुंदर राखियां बहनों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी है। बाजार में स्वदेशी राखियों की भरमार है। बच्चों के लिए मोरपंखी, कार्टून, मोती-रुद्राक्ष, म्यूजिक और टेडी वाली राखियां खरीदी जा रही हैं।
बहन-भाई का पवित्र त्योहार रक्षाबंधन 22 अगस्त को मनेगा। दो दिन पूर्व बाजारों में खरीदारों की अच्छी खासी भीड़ नजर आ रही है। राखी के त्योहार को देखते हुए अभी से ही खरीदारी शुरू हो गई हैं। ग्राहक बड़ी संख्या में दुकानों पर पहुंच रहे हैं। राखी त्योहार को लेकर कपड़ों की दुकानों पर भी ग्राहकी में उठाव आया है। नए वस्त्र और राखी व जरूरी सामान खरीदने के लिए ग्राहक सुबह से ही खरीदारी करने बाजारों में पहुंच रहे हैं। भाई की कलाई पर सुंदर राखी बांधने के लिए बहनें मनपसंद राखियां खरीद रही हैं।
बाजारों में सबसे ज्यादा बहनों की भीड़ नजर आ रही है और राखी के दौरान किसी भी चीज के लिए परेशान नहीं होना पड़े, इसे देखते हुए सुबह से लेकर शाम तक खरीदारी करते हुए जेब ढीली कर रही है। जयस्तंभ चौक से आरएमएस आफिस के आगे महात्मा गांधी रोड (Mahatma Gandhi road) के अलावा पटवा लाइन में भी राखी के खरीदारों की अच्छी खासी भीड़ है।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Popular Articles

error: Content is protected !!