वैक्सीनेशन को लेकर विधायक ने ली क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक

वैक्सीनेशन को लेकर विधायक ने ली क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक

शहरी क्षेत्र में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य

राजेश शुक्ला, सोहागपुर। वैक्सीनेशन को अपने लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए 27 सितंबर सोमवार को महा वैक्सीनेशन होगा। विधायक विजयपाल सिंह ने शुक्रवार को देनवा विकास भवन सभागार में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक ली।
बैठक में एसडीएम भारती मेरावी, एसडीओपी आशुतोष पटेल, सीईओ श्रीराम सोनी, तहसीलदार पुष्पेंद्र निगम, बीएमओ डॉ रेखा सिंह और सीएमओ नरेंद्र सिंह रघुवंशी, उपयंत्री रामगोपाल चौबे सहित क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य मौजूद थे। बैठक में विभिन्न प्रचार माध्यमों के द्वारा वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने को लेकर कार्य योजना बनाई गई। क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में लिए निर्णय के अनुसार वैक्सीनेशन अभियान से जुड़े समस्त सदस्य अपने वर्क क्षेत्र एवं मोहल्लों में महा वैक्सीनेशन अभियान का प्रचार प्रसार करेंगे एवं वेकशीन लगवाने की अपील करेंगे। इसी के साथ गांव में डोंडी पिटवाकर ग्रामीणों को महा अभियान की जानकारी दी जाएगी। साथ ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से भी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक किया जाएगा।

नगर में प्रथम डोज का लक्ष्य पूर्णता की ओर

विधायक एवं प्रशासन के लगातार प्रयास के चलते नगर में वैक्सीन के प्रथम डोज को पूर्णता की ओर माना जा सकता है। स्थानीय स्तर पर घर-घर सर्वे के दौरान जो आंकड़े सामने आए हैं। उससे यह मालूम हो गया है कि नगर में करीब 1086 नागरिकों को प्रथम डोज नही लगा है । इनमें से कुछ नागरिक फ़ौत हो चुके हैं। इसके अलावा कुछ गंभीर बीमारी एवं अन्य कारणों से वेकशीन नहीं लगवा रहे हैं। देखा जाए तो कुल 587 लोगों को वर्तमान में प्रथम डोज लगना है। जिन लोगों को दूसरा डोज नहीं लगा है वे भी महा व्यक्ति नेशन अभियान में वैक्सीन लगवा सकेंगे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!