कांग्रेस सरकार बनते ही मध्य प्रदेश में लागू होगी पुरानी पेंशन : कमलनाथ

कांग्रेस सरकार बनते ही मध्य प्रदेश में लागू होगी पुरानी पेंशन : कमलनाथ

– बालाघाट की बारासिवनी की जनसभा में की घोषणा
– बालाघाट के खैरलांजी में रानी अवंतीबाई की प्रतिमा का लोकार्पण
बालाघाट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में 12 महीने बाद कांग्रेस पार्टी (Congress Party) की सरकार बनेगी और सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) बहाल कर दी जाएगी। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Madhya Pradesh Congress Committee) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने बालाघाट (Balaghat) के बारासिवनी (Barasivani) में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।
कमलनाथ ने कहा कि भारत की संस्कृति समाज को जोडऩे की संस्कृति है। हम दिल जोड़ते हैं, रिश्ते जोड़ते हैं, परंपरा जोड़ते हैं और हर व्यक्ति को जोड़ते हैं, लेकिन आज भारत की संस्कृति पर हमला हो रहा है। बाबा साहब अंबेडकर (Babasaheb Ambedkar) ने हमें दुनिया का सबसे अच्छा संविधान दिया लेकिन आज बाबा साहेब के बनाए संविधान पर हमला हो रहा है। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सरकार ने अपने 18 साल के कार्यकाल में मध्य प्रदेश को भ्रष्टाचार में नंबर वन बना दिया, बलात्कार में नंबर वन बना दिया, बेरोजगारी में नंबर वन बना दिया। जब हम सत्ता में आए तो इस तरह का प्रदेश भाजपा ने हमें सौंपा था।
उन्होंने कहा कि मैंने 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया तो क्या कोई अपराध किया। मैंने 100 में 100 यूनिट बिजली दी तो कौन सा गुनाह किया। मैंने गौशाला खुलवाए तो कौन सा गुनाह किया। उन्होंने कहा कि आचार संहिता का समय निकाल दें तो उन्हें सिर्फ साढ़े 11 महीने मुख्यमंत्री के तौर पर काम करने को मिला था।
कमलनाथ ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) सिर्फ कलाकारी की राजनीति करते हैं और झूठी घोषणाएं करते हैं। मैं घोषणा नहीं करता लेकिन आज घोषणा कर रहा हूं कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बहाल कर दी जाएगी। कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश का नौजवान रोजगार चाहता है। वह ठेका और कमीशन नहीं चाहता है। हम सब मिलकर एक ऐसा मध्यप्रदेश बनाने का संकल्प लें जहां पर खुशहाली हो और नौजवानों के पास रोजगार हो। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश प्रवक्ता व नर्मदापुरम मीडिया विभाग प्रभारी राजकुमार केलू उपाध्याय ने बताया कि जन सभा से पूर्व खैरलांजी में कमलनाथ ने रानी अवंतीबाई की प्रतिमा का लोकार्पण किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!