शुक्रवार, जून 21, 2024

LATEST NEWS

Train Info

पर्यटन स्थल के लिए बांद्राभान का शासन को जल्द ही भेजने की तैयारी

  • – पर्यटन स्थल के विकास के साथ लोगो को मिलेंगे रोजगार के नए अवसर
  • – जल्द ही तवा-नर्मदा का संगम बांद्राभान स्थल बनेगा पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र

नर्मदापुरम। जिले को एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत चयनित किया है। नैसर्गिक सौन्दर्य के बीच नर्मदा के किनारे बसे नर्मदापुरम धार्मिक पर्यटन के साथ-साथ रोमांचक पर्यटन, प्राकृतिक पर्यटन, वन पर्यटन, आदि की अपार संभावना है। मध्यप्रदेश पर्यटन विभाग एवं स्थानीय जिला प्रशासन के द्वारा जिले को पर्यटन नक्शे में जोडऩे के लिये विभिन्न स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं।

पर्यटन सुविधाओं एवं सेवाओं के विस्तार के साथ ही अनुभव आधारित पर्यटन विकसित करने को लेकर भी कई परियोजनाओं पर कार्य किया जा रहा है। साथ ही सतपुड़ा की वादियों में बसा नर्मदापुरम जिले में खासतौर से मुख्यालय पर ही कुछ खास स्थान ऐसे हैं जो विशेष हैं। जल्द ही मध्यप्रदेश पर्यटन और जिला प्रशासन की सहयोग से शहर में होंगी नए पर्यटन कि शुरुआत, लोगों को मिलेगा नवाचार ओर नया अनुभव। इसी के तहत नर्मदापुरम कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने बांद्राभान स्थल का दौरा किया।

कलेक्टर मीना ने साथ ही जगह का निरीक्षण कर अधिकारियों से स्थान संबंधी जानकारी ली जिसमें बताया गया कि बांद्राभान को नजदीकी पर्यटन स्थलों से जोड़ा जाएगा ताकि पर्यटकों को अपना ज्यादा समय व्यतीत करने को मिले। कलेक्टर मीना ने बताया कि जल्द ही प्रपोजल तैयार कर शासन को भेज जाएगा। बताया गया मुख्यालय से 7 किलोमीटर दूरी पर नर्मदा एवं तवा नदी के संगम स्थल बांद्राभान का अपना एक सुंदर एवं पुराना इतिहास है। यहां प्रकृति का अद्भुत नजारा है, इसे देखने दूर दूर से लोग पहुंचते हैं। यहां पर मेले भी लगते हैं, जिसमें लाखों की संख्या में लोग पहुंचते हैं। इस जगह हमेशा पर्यटकों की आवाजाही बनी रहती है। यहां पर पर्यटकों के लिए वाटर स्पोट्र्स, सेंड बाइक एवं रुकने के लिए टेंट सिटी भी लगाई जा सकती है।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!