शुक्रवार, जून 21, 2024

LATEST NEWS

Train Info

हर निर्माण की होगी गुणवत्ता जांच, क्यूबिक टेस्ट शुरू

– मालवीयगंज में सरस्वती स्कूल के सामने नाला निर्माण के मटेरियल के सेम्पल लिए
इटारसी। नगर पालिका इटारसी (Municipality Itarsi) अब हर निर्माण कार्य की गुणवत्ता की टेस्टिंग (Testing) करेगी। टेस्ट रिपोर्ट (Test Report) के बाद ही ठेकेदारों को निर्माण का पेमेंट होगा। इस टेस्ट की शुरुआत नगर पालिका अध्यक्ष  पंकज चौरे (Municipality President Pankaj Choure) ने आज से शुरू कर दी है। नगर पालिका अध्यक्ष श्री चौरे ने आज मालवीय गंज (Malviya Ganj) में वार्ड क्रमांक 19 से गणेश नगर कॉलोनी (Ganesh Nagar Colony) के सामने से होते हुए वार्ड 18 में सरस्वती स्कूल (Saraswati School) के सामने से होकर मेहरागांव नदी (Mehragaon River) के पास तक हो रहे नाला निर्माण का निरीक्षण किया। यह नाला 29 लाख रुपए लागत से बन रहा है। यहां वे अपनी कार में क्यूबिक टेस्ट उपकरण (Cubic Test Equipment) लेकर गए थे। यहां उन्होंने निर्माण मटेरियल (Material) को क्यूब में स्टोर कराया और नंबरिंग करते हुए सुरक्षित रखा। इसकी जांच लैब (Lab) में कराई जाएगी।

क्या है क्यूबिक टेस्ट

नगरपालिका की सहायक यंत्री मीनाक्षी चौधरी ने बताया कि क्यूबिक रेस्ट दो तरह के होंगे। हम निर्माण कार्यों के मटेरियल को दो क्यूब में स्टोर करेंगे। पहला क्यूब 7 दिन पानी में स्टोर होगा और दूसरा 28 दिन। इन दोनों की लैब में टेस्टिंग होगी और तत्काल ही रिपोर्ट मिल जाएगी। क्यूब के मटेरियल के जांच के लिए इटारसी में भी दो मशीनें हैं।

इनका कहना है

हमारी परिषद की पहली प्राथमिकता यह है कि जितने भी निर्माण कार्य होंगे गुणवत्ता पूर्ण हो। इसलिए आज से हमने क्यूबिक टेस्ट शुरू किया है। प्रत्येक निर्माण में यह टेस्ट किया जाएगा। जिस भी निर्माण कार्य की गुणवत्ता ठीक नहीं होगी उसका भुगतान नहीं होगा।
पंकज चौरे, नगर पालिका अध्यक्ष

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!