BREAK NEWS

बानापुरा रेलवे स्टेशन से पहली बार खाद्यान्न का रैक रुद्रपुर सिटी भेजा

बानापुरा रेलवे स्टेशन से पहली बार खाद्यान्न का रैक रुद्रपुर सिटी भेजा

रेलवे को रूपये 39,85,049 रुपए का राजस्व मिला

इटारसी। रेलवे के प्रयासों से व्यापारी रेल परिवहन पर भरोसा जता रहे हैं। इन्हीं प्रयासों को नतीजा है कि बानापुरा से नई पार्टी द्वारा पहली बार खाद्यान्न का रैक रुद्रपुर सिटी भेजा है।

डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय के मार्गदर्शन, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्रीमती प्रियंका दीक्षित के नेतृत्व में वाणिज्य अधिकारियों व पर्यवेक्षक कर्मचारी आपसी समन्वय से कार्य करते हुए रेलवे के जरिये ज्यादा से ज्यादा माल लदान को बढ़ावा देने व्यापारियों से संपर्क साध कर उन्हें इस ओर आकर्षित करने निरन्तर प्रयास कर रहे हैं।

रेल के जरिये माल परिवहन की सफलता को देखकर नई पार्टियां भी इस ओर आकर्षित हो रही हैं। इसी कड़ी में एक नई पार्टी मेसर्स केएस इंटरप्राइजेज ने बानापुरा स्टेशन (माल गोदाम) से पहली बार 2650 टन खाद्यान्न (मक्का) का लदान कर एक फुल रेक रुद्रपुर सिटी भेजा गया। इससे रेलवे को 39,85,049 रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ। इस पार्टी द्वारा बानापुरा से लोड किये मक्के के परिवहन का यह पहला रेक है। यहां से पार्टी ने इसी प्रकार 05 इंडेंट और लगाने का आश्वासन दिया है।

ज्ञात हो कि रेलवे के जरिये माल परिवहन के लिए रेलवे बोर्ड द्वारा लागू की गई कई प्रोत्साहन योजनाओं की जानकारी माल परिवहन से जुड़े सभी व्यापारियों को दी जा रही है और प्रोत्साहन योजनाओं का लाभ उठाते हुए उन्हें अधिक से अधिक माल रेलवे के जरिये परिवहन करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!