कलेक्टर के निर्देश पर जिलवानी में तेजी से हो रहा है बदलाव

Must Read

इटारसी। कलेक्टर (Collector) के निर्देश पर जिलवानी (Jilwani) में तेजी से कार्य किये जा रहे हैं। अधिकारी लगातार काम की मॉनिटरिंग (Monitoring) के लिए जिलवानी जा रहे हैं। आज मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती हेमेश्वरी पटले (Chief Municipal Officer Smt. Hemeshwari Patle) ने सहायक यंत्री मीनाक्षी चौधरी (Assistant Engineer Meenakshi Chaudhary) के साथ जिलवानी पहुंचकर यहां चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया और काम में गति लाने के निर्देश दिये।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) के निर्देश पर जिलवानी में तेजी से कार्य कराये जा रहे हैं। कलेक्टर के निर्देश के बाद यहां की तस्वीर बदलना शुरु हो गयी है। आज सीएमओ (CMO) श्रीमती पटले ने जिलवानी पहुंचकर यहां वहां फैल रही पन्नियों को एकत्र करके बेलिंग मशीन (Baling Machine) से बंडल बनाये जा रहे हैं, इसके साथ ही तार फैंसिंग (Fencing) को पुरानी चीजों से डेकोरेट (Decorate) करके सौंदर्यीकरण का काम प्रारंभ किया है। इनमें पुराने टायरों का इस्तेमाल किया जा रहा है।
इसी तरह से कचरा पृथक्ककरण प्रारंभ किया गया है, जिसे जिलवानी में ले जाकर खाद में निर्माण की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती हेमेश्वरी पटले ने नगर के नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे गीला और सूखा कचरा अलग-अलग रखें और कचरा वाहन में भी अलग-अलग दें ताकि उसका खाद निर्माण इकाई में प्रयोग किया जा सके।

सब्जी मंडी से मिल रहा कचरा

सीएमओ श्रीमती हेमेश्वरी पटले के सब्जी मंडी में निरीक्षण के बाद अब सब्जी विक्रेताओं ने भी सब्जियों का कचरा एकत्र करके रखना शुरु कर दिया है जो नगर पालिका के वाहनों में दिया जा रहा है। यह गीला कचरा भी जिलवानी में ले जाकर खाद निर्माण के लिए बने पिट में एकत्र किया जा रहा है।

spot_img
- Advertisement -spot_img

Latest News

लायंस क्लब के शिविर में 8 नये मधुमेह के रोगी मिले

इटारसी। लायंस क्लब इटारसी Lions Club Itarsi कपल के तत्वावधान में ग्राम जुझारपुर में निशुल्क मधुमेह परीक्षण एवं स्वास्थ्य...

More Articles Like This

error: Content is protected !!