शुक्रवार, जून 21, 2024

LATEST NEWS

Train Info

कनक वेयर हाउस में हुई लूट का खुलासा, एक गिरफ्तार

– चोरी के वाहन के साथ लूटी हुई संपत्ति बरामद
इटारसी/माखननगर। करीब दस दिन पूर्व माखननगर (Makhannagar) के कनक वेयर हाउस (Kanak Ware House) में हुई लूट की घटना का पुलिस (Police) ने आरोपी को गिरफ्तार करके खुलासा कर दिया है।
एसपी गुरूकरन सिंह (SP Gurukaran Singh) के निर्देशन, एएसपी अवधेश प्रताप सिंह (ASP Awadhesh Pratap Singh) के मार्गदर्शन व एसडीओपी चौधरी मदन मोहन समर (SDOP Chaudhary Madan Mohan Samar) के नेतृत्व में माखन नगर पुलिस को कनक वेयर हाउस (warehouse) में हुई चना लूट की घटना में माल मशरूका व चोरी के पिकअप वाहन (pickup vehicle) जब्त करने व आरोपी को गिरफ्तार करने में उलेखनीय सफलता प्राप्त हुई है।
गौरतलब है कि थाना माखन नगर अंतर्गत ग्राम गुराडिय़ा के समीप स्थित कनक वेयर हाउस में 04-05 सितंबर की दरम्यानी रात अज्ञात आरोपियों ने कनक वेयर में चौकीदीर हल्केवीर मेहरा को मारपीट कर बंधक बना दिया था एवं वेयर हाऊस की शटर तोड़कर वेयर हाउस के अंदर रखी 20 क्विंटल चना को एक सफेद कलर की पिकअप से लूट की थी। थाना माखननगर में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना की जा रही थी। सफेद रंग के पिकअप वाहन में चार व्यक्तियों ने लूट की है।

यहां बिकने पहुंचा था चना

लूट की घटना के बाद आरोपी मुख्य मार्गों से न जाकर परिवर्तित मार्गों से जिला सीहोर की अनाज मंडी में लूट का चना नीलामी में बेचने पहुंचे थे। प्रत्येक रास्तों में लगे हुए सीसीटीव्ही कैमरों (CCTV cameras) के सूक्ष्मतापूर्वक अवलोकन से उक्त पिकअप वाहन व आरोपी चिन्हित हुए जिनका घटना के बाद सीहोर अनाज मंडी में पहुंचना पाया था। इस आधार पर आरोपियों की पतारसी कर आरोपी एक नंद उर्फ नंदकिशोर पिता रामरतन कीर उम्र 45 वर्ष निवासी ग्राम रसूलिया रोझड़ा थाना उमरावगंज जिला रायसेन को गिरफ्तार किया सफेद पिकअप वाहन को भी जब्त किया। पिकप वाहन भी थाना टिमरनी जिला हरदा से अप्रैल माह में चोरी किया है। उसमें अन्य पिकअप वाहन का नंबर अंकित कर उपयोग किया जा रहा था। पुलिस ने सीहोर मंडी से नीलामी में खरीदा लूट का करीबन 20 क्विंटल चना जब्त किया और 8 लाख रुपए कीमत का पिकअप वाहन जब्त किया है। मामले में 3 आरोपी फरार हैं।

कई जगह दर्ज हैं अपराध

विवेचना में पाया है कि चना लूट के आरोपियों पर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के विभिन्न जिलों भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रायसेन, सीहोर, हरदा, नर्मदापुरम (Narmadapuram) में पूर्व से अपराध पंजीबद्ध हैं। ये चोरी, लूट जैसी घटना की जाती है जिसमें वाहन चोरी, ट्रैक्टर चोरी, अनाज चोरी व नकबजनी जैसी घटनाएं शामिल हैं।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!