शशांक 11-12 मार्च को ग्लोबल हुमेनिटी चेंज अवार्ड से सम्मानित

शशांक 11-12 मार्च को ग्लोबल हुमेनिटी चेंज अवार्ड से सम्मानित

इटारसी। नगर के समाजसेवी इंजीनियर शशांक राजपूत को बीकानेर राज्यस्थान में आयोजित की जाने वाली अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी में ग्लोबल हुमेनिटी चेंज अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। ये संगोष्ठी राष्ट्र हिट फाउंडेशन ट्रस्ट के द्वारा आगामी 11 एवं 12 मार्च को आयोजित की जा रही है इसमे 200 देशों और भारत के 780 जिलों से समाजसेवियों को आमंत्रित किया गया है।

उल्लेखनीय है कि शशांक राजपूत के द्वारा रक्तदान के क्षेत्र में 2016 किये जा रहे परमार्थिक कार्यों को ध्यान में रखते हुए चयन समिति ने इनका चयन किया है। जानकारी के मुताबिक शशांक राजपूत को यह सम्मान कारगिल युद्ध में अपने दोनों पैर एवं एक हाथ न्यौछावर करने वाले वीर सपूत रामसुख के करकमलों से प्राप्त होगा।

देश विदेश के चिकित्सा, पर्यावरण, शिक्षा आदि क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले समाजसेवियों को सम्मानित करने की अनुपम पहल राष्ट्र हिट फाउंडेशन ट्रस्ट की ओर से की जा रही है। इसी कार्यक्रम में इटारसी के आयुष उपाध्याय व अंकित बामने को भी रक्तदान के क्षेत्र में कार्य के लिए सम्मानित किया जाएगा।

राष्ट्र हित फाउंडेशन के प्रमुख सेवा निवृत्त सैन्य अधिकारी मेवा सिंह एवं मध्यप्रदेश को कोडिनेटर श्रीमती रूपाली सिंघई ने शशांक राजपूत को बधाई एवं मानव सेवा के लिए जागरूकता फैलाने के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!