पचमढ़ी नवरंग अंतर्गत पर्यटकों के लिए यादगार बना साल का अंतिम दिन

पचमढ़ी नवरंग अंतर्गत पर्यटकों के लिए यादगार बना साल का अंतिम दिन

  • – गोल्फ, ट्रैकिंग, पचमढ़ी ऑन साइकिल सहित अन्य गतिविधियों में पर्यटकों ने लिया हिस्सा

नर्मदापुरम। सतपुड़ा की रानी पचमढ़ी (Queen of Satpura Pachmarhi) में पचमढ़ी नवरंग कार्यक्रम का शानदार आयोजन किया जा रहा है। इसी तारतम्य में आज साल के अंतिम दिन को पर्यटकों के लिए यादगार बनाने के लिए सुबह से ही पर्यटन गतिविधियों के आयोजन का क्रम शुरू हुआ। पर्यटकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पचमढ़ी के धूपगढ़ पर योग कराया गया।

सूर्य नमस्कार पार्क (Surya Namaskar Park) में पर्यटकों ने जमकर जुंबा किया, हाट बाजार से पचमढ़ी सायकिल रन का शुभारंभ हुआ, जिसमें पर्यटकों के साथ स्कूली बच्चों ने भी भाग लिया। 10 किलोमीटर के रन में पर्यटकों ने सायकिल से पचमढ़ी की वादियों के मनोरम नजारों का लुफ्त उठाया। इसके साथ ही नेचर वॉक, बर्ड वाचिंग, हेरिटेज वॉक में आज पर्यटकों को राजभवन की जानकारी दी गई। ट्रेकिंग गतिविधि अंतर्गत संगम जलप्रपात तक घुमाया गया, बटरफ्लाई इवेंट में भी सैलानियों ने जमकर हिस्सा लिया और तितलियों के बारे जानकारी भी ली। साथ ही फूड फेस्टिवल (Food Festival) में स्थानीय व्यंजनों का भी पर्यटकों ने उठाया लुफ्त ।

पचमढ़ी नवरंग के आयोजन में जिला पंचायत सीईओ एसएस रावत (SS Rawat) ने नई गतिविधि क्रिकेट (Cricket) का आयोजन कराया जिसमें जिला प्रशासन बनाम पर्यटक मित्रों का मैच हुआ, सभी पर्यटकों ने मैच का जमकर आनंद लिया। पचमढ़ी नवरंग में आकर्षण का केंद्र गोल्फ का टूर्नामेंट भी किया जिसमें आर्मी की टीम ने अपनी सहभागिता निभाई। पचमढ़ी नवरंग कार्यक्रम के आयोजन में जिला प्रशासन जिला पुरातत्व पर्यटन एवं संस्कृति परिषद द्वारा पर्यटकों के मनोरंजन के लिए आर्केस्ट्रा का आयोजन किया इसमें पर्यटक गानों की धुनों पर जमकर थिरके।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!