मतगणना केंद्र पर मोबाइल फोन के उपयोग पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध

मतगणना केंद्र पर मोबाइल फोन के उपयोग पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध

  • – 3 दिसंबर को पोस्टल बैलेट के साथ सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना
  • – मतगणना के संबंध में जिला स्तरीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित

नर्मदापुरम। विधानसभा निर्वाचन के तहत 3 दिसंबर को चारों विधानसभाओं की मतगणना की जाएगी। मतगणना के संबंध में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह (Neeraj Kumar Singh) एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरण सिंह (Dr. Gurkaran Singh) की उपस्थिति में जिला स्तरीय स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई, जिसमें राजनैतिक दलों को मतगणना के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गई।

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि इस बार मतगणना स्थल में परिवर्तन करते हुए संभागीय आईटीआई नर्मदापुरम (Divisional ITI Narmadapuram) को मतगणना केंद्र बनाया गया है। उन्होंने बताया कि 2 दिसंबर को दोपहर 3 बजे सभी विधानसभाओं के स्ट्रांग रूम खोले जाकर पोस्ट बैलेट काउंटिंग स्थल पर लाएं जाएंगे। पोस्टल बैलट को मतगणना केंद्र पर बनाएं गए स्ट्रॉन्ग रूम में रखा जाएगा। राजनीतिक दलों के अभ्यर्थी एवं उनके प्रतिनिधि इस दौरान उपस्थित रह सकते हैं।

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि 3 दिसंबर को पोस्टल बैलट की गणना के साथ सुबह 8 बजे से मतगणना प्रारंभ हो जाएगी। इसके पूर्व सुबह 7:30 बजे पोस्टल बैलट का स्ट्रांग रूम और उसके बाद 7:45 बजे ईवीएम का स्ट्रांग रूम खोला जाएगा। मतगणना अभिकर्ता को मतगणना कक्ष में अपने निर्धारित स्थान अलॉट कर दिए गए हैं। अलॉट किए गए स्थान के अतिरिक्त कोई भी अभिकर्ता अन्य स्थान पर नहीं बैठ सकेगा।

कलेक्टर श्री सिंह ने निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि निर्वाचन आब्जर्वर के अतिरिक्त किसी भी व्यक्ति का मतगणना केंद्र पर मोबाइल फोन सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। मतगणना कक्ष में अभ्यार्थी और निर्वाचन अभिकर्ता निर्धारित स्थान तक जा सकेंगे। मतगणना कक्ष में एक समय में अभ्यर्थी और उनके निर्वाचन अभिकर्ता में से एक ही व्यक्ति उपस्थित रह सकेगा।

मतगणना प्रारंभ होने के पश्चात मतगणना अभिकर्ता में परिवर्तन नहीं किए जा सकेंगे। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गुरकरण सिंह ने बताया कि मतगणना अभिकर्ता की पार्किंग व्यवस्था हरियाली की तरफ से मंडी परिसर एवं जेल तिराहे की तरफ से आईटीआई बालक छात्रावास में रहेगी। मतगणना अभिकर्ता को पार्किंग स्थल से मतगणना केंद्र तक लाने के लिए वाहन की व्यवस्था की जाएगी। बैठक में जिला पंचायत सीईओ एसएस रावत (SS Rawat), उप जिला निर्वाचन अधिकारी देवेंद्र कुमार सिंह (Devendra Kumar Singh) सहित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!