तेरह लाख का स्कूल भवन और 7 लाख का आंगनवाड़ी भवन विधायक ने किया लोकार्पण

– न्यास कालोनी वार्ड 12 में पट्टा विहीन परिवारों को मिलेंगे पट्टे

– वार्ड 26 में आंगनबाड़ी निर्माण के लिए 3.50 लाख की घोषणा  

इटारसी। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं विधायक डॉ सीतासरन शर्मा एवं नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे ने वार्ड 12, 13 और 14 के बच्चों के लिए बनाए प्राथमिक स्कूल भवन और वार्ड 3 में छोटे बच्चों के लिए बनाए गए आंगनबाड़ी भवन का आज लोकार्पण किया गया। दोनों ही भवन के निर्माण से क्षेत्र के बच्चों को काफी सहूलियत होगी। उन्हें दूर पढ़ाई के लिए नहीं जाना होगा।

इस अवसर पर नगरपालिका उपाध्यक्ष निर्मल राजपूत सीएमओ हेमेश्वरी पटले, सभापति अमृता मनीष ठाकुर, राकेश जाधव मनजीत कलोसिया, नाजिया बेगम, वरिष्ठ पार्षद शिवकिशोर रावत, पार्षद कुंदन गौर, अमित विश्वास, दिलीप गोस्वामी, पार्षद प्रतिनिधि वार्ड क्रमांक 3 दुर्गा नारायण ठाकुर, सभापति प्रतिनिधि मनीष ठाकुर, राजकुमार यादव, पार्षद प्रतिनिधि रमेश धूरिया,

राजकुमार बाबरिया, मनीष चौधरी, हन्नु बंजारा, अरविंद चंद्रवंशी, वरिष्ठ भाजपा नेता विश्वनाथ सिंघल,भाजपा जिला महामंत्री मुकेशचंद्र मैना, भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला अध्यक्ष जय किशोर चौधरी, भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष डॉ पंकज मणि पहारिया, भाजपा मंडल अध्यक्ष पुरानी इटारसी मयंक मेहतो, भाजपा इटारसी मंडल अध्यक्ष जोगिंदर सिंह,

पूर्व पार्षद रेखा मालवीय, लक्ष्मी गालर, भाजपा मंडल महामंत्री राहुल चौरे, पुरानी इटारसी भाजपा मंडल महामंत्री विनोद वारसे, पूर्व नगरपालिका उपाध्यक्ष अरुण चौधरी, पूर्व मंडल अध्यक्ष भाजपा दीपक अठोत्रा, विधायक प्रतिनिधि गोविंद बांगड़, नेपाल चक्रवर्ती सहित अन्य मौजूद थे।

वार्ड क्रमांक 12 में स्कूल भवन लोकार्पण समारोह में सैकड़ों की तादाद में मौजूद जनता को संबोधित करते हुए विधायक डॉ शर्मा ने कहा कि स्कूल भवन निर्माण के लिए अमृता मनीष ठाकुर सभापति द्वारा प्रयास किए गए और 13 लाख रुपए से एक शानदार भवन यहां पर निर्मित हुआ है, अब आप सभी की जिम्मेदारी है कि अपने बच्चों को इस स्कूल भवन में पढऩे के लिए भेजें।

विधायक डॉ शर्मा ने सभापति एवं पार्षद मनजीत कलोसिया की मांग पर यहां न्यास कॉलोनी झुग्गी एरिया का नाम अंबेडकर नगर करने की घोषणा की। साथ ही कहा कि यहां पर एक स्वागत द्वार अंबेडकर द्वार के नाम पर बनाया जाएगा।

– पीएम आवास योजना से पक्के मकान बने तो नाम भी नया हो

विधायक डॉ शर्मा ने कहा कि जब प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) के तहत क्षेत्र के 90 प्रतिशत मकान पक्के बन गए हैं तो फिर इसका नाम झुग्गी एरिया क्यों कहलाए। उन्होंने कहा कि इस कालोनी को शहर की सबसे साफ-सुथरी कॉलोनी हम बनाएंगे।

डॉ शर्मा ने कहा कि जिन नागरिकों के पास यहां पर पट्टे मौजूद नहीं है, उन्हें पट्टा जल्दी ही दिलाया जाएगा और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ भी उन्हें दिलाया जाएगा।

डॉ शर्मा ने कहा कि यही फर्क कांग्रेस में और भाजपा में है। हम क्षेत्र को विकसित करते हैं और रहने वाले नागरिकों को भी समृद्ध करने की कोशिश करते हैं। कांग्रेस ने कभी किसी को पक्का मकान बनाने के बारे में नहीं सोचा। वार्ड 3 में आंगनबाड़ी भवन लोकार्पण के अवसर पर विधायक डॉ शर्मा ने कहा कि भवन निर्माण से क्षेत्र के छोटे बच्चों को अच्छी सुविधा मिलेगी।

उन्होंने महिला एवं बाल विकास अधिकारी योगेश घाघरे, नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे और वार्ड  26 के पार्षद कुंदन गौर की मांग पर वार्ड 26 में आंगनबाड़ी केंद्र भवन निर्माण के लिए विधायक निधि से 3 लाख 50 हजार रुपए देने की घोषणा भी की।

वार्ड 03 मे संबोधित करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे (Municipality President Pankaj Chaure) ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कोरोना काल में किया कार्य सराहनीय है, इसे कभी भुला नहीं जा सकते। श्री चौरे ने कहा कि जिस समय नागरिक घर से बाहर निकलने में डर रहे थे उस समय हमारी बहनों ने घर-घर जाकर दवाइयां बांटी, सर्वे किया और नागरिकों को बताया कि कोरोना से डरे नहीं।

स्कूल भवन लोकार्पण समारोह में उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि विद्या का मंदिर आपके लिए है, आपके बच्चों के लिए है। इसमें क्षेत्र के बच्चे पढ़े यह सुनिश्चित करने की जवाबदारी आप सभी की है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जितने भी कच्चे मकान हैं उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का किया जाएगा।

इसके लिए जो भी प्रक्रिया करनी होगी उसे करेंगे। पार्षद मंजीत कलोसिया के मांग पत्र पर उन्होंने आश्वासन दिया कि क्षेत्र में जितनी भी नालियां हैं वह पक्की बनाई जाएंगी।

कन्या पूजन किया बच्चों को अन्नप्राशन कराया

वार्ड क्रमांक 3 की आंगनबाड़ी भवन के लोकार्पण के अवसर पर यहां पर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा मंगलवार होने के कारण छोटे बच्चों का अन्नप्राशन का कार्यक्रम कराया गया। लोकार्पण अवसर पर कन्या पूजन भी किया गया। महिला एवं बाल विकास सभापति नाजिया बेगम, सीएमओ हेमेश्वरी पटले द्वारा बच्चों को अन्नप्राशन कराया गया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!