शुक्रवार, जून 21, 2024

LATEST NEWS

Train Info

शासकीय एमजीएम कालेज इटारसी में पेपर आर्ट में स्वरोजगार करना बताया

इटारसी। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति स्नातकोत्तर महाविद्यालय में संचालित स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ एवं प्लेसमेंट सेल द्वारा कैरियर मार्गदर्शन एवं रोजगारोन्मुखी कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियों को पेपर आर्ट का प्रयोग कर सजावट की सामग्री तैयार कर उसमे स्वरोजगार की संभावना के बारे में विषय विशेषज्ञ के द्वारा प्रयोग करके बताया गया।

प्राचार्य डॉ राकेश मेहता की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में अहमदाबाद (गुजरात) से आये पिंटू बरोट ने छात्र छात्राओं के सामने रंगीन कागज़ से तरह तरह के सजावट की सामग्री प्रस्तुत किये एवं इस क्षेत्र में स्वरोजगार की संभावना के बारे में विद्यार्थियों को अवगत कराया। उन्होंने रंगीन कागज़ से मोमबत्ती स्टैंड, गुलाब फूल कमल का फूल, बुके, डॉल, कबूतर, रंगोली डिज़ाइन, मंदिर का डिज़ाइन, हाथ के पंखे, बास्केट, हाथी आदि बना कर दिखाया एवं बनाने की कला भी बताया।

प्राचार्य डॉ. मेहता ने विद्यार्थियों से कहा कि पढ़ाई के साथ साथ स्वरोजगार के हुनर भी होना चाहिये जो की उन्हें स्वाबलंबी बना सकता है। जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष डॉ. नीरज जैन भी इस अवसर पर उपस्थित थे। स्वरोजगार के इस आयोजन को उन्होंने उत्सुकता से निरिक्षण किया। संचालन स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ एवं प्लेसमेंट सेल के प्रभारी डॉ. पीके अग्रवाल ने किया। इस अवसर पर प्राध्यापक डॉ.अरविन्द शर्मा , डॉ. एमव्ही कनकराज, डॉ. असुंता कुजूर, मीरा यादव , डॉ. बस्स सत्यनारायण, डॉ. आशुतोष मालवीय विशेष रूप से उपस्थित थे।

Rashtra Bharti

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

MP Tourism

error: Content is protected !!