पटाखा साइलेंसर वाली दो बुलेट मोटर सायकिल जब्त

पटाखा साइलेंसर वाली दो बुलेट मोटर सायकिल जब्त

  • – पुलिस स्टेशन लाकर साइलेंसर निकाले
  • – दोनों बाइक मालिकों पर लगाया जुर्माना
  • – टीआई ने कहा, आगे भी होगी कार्रवाई

इटारसी। सावधान! अगर आप भी बुलेट बाइक (Bullet Bike) पर स्टंट बाजी और हुड़दंग करते हुए पाए जाते हैं तो आपका इटारसी पुलिस (Itarsi Police) चालान काट देगी। यह चालान आपको बहुत भारी भी पड़ सकता है। पुलिस ने बीती रात ऐसी दो बुलेट मोटर सायकिलें उठायी हैं, और थाने ले जाकर उनके साइलेंसर (Silencer) हटाए हैं।

टीआई गौरव सिंह बुंदेला (TI Gaurav Singh Bundela) ने बताया कि एलकेजी कालोनी से लायी गयी इन मोटर सायकिलों पर चालानी कार्रवाई भी की गई है। अब पुलिस की नजर ऐसी बुलेट बाइक पर पड़ चुकी हैं, इसलिए यदि आपकी बाइक में भी पटाखा वाले साइलेंसर लगे हैं तो इन्हें निकलवा लें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। बता दें कि इन दिनों नगर में बुलेट बाइक पर पटाखे छोड़ते और हुड़दंग बाजी करते हुए कई युवा दिखाई दे रहे हैं। ये पटाखा साइलेंसर बेहद कर्कश और लोगों को काफी परेशान करते हैं, बावजूद इसके इन युवाओं को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

अब पुलिस ने इनको निशाने पर लिया है। बता दें कि फरीदाबाद (Faridabad) पुलिस ने तो ऐसे ही एक बाइकर्स पर छोटा नहीं बल्कि 50 हजार का चालान काटकर कोर्ट भेज दिया था। हालांकि उस युवक पर न तो लायसेंस था और ना ही गाड़ी के कोई कागज। सिटी पुलिस भी इन दिनों पटाखा साइलेंसर वाली बाइक की धरपकड़ में जुटी है। बता दें कि हाईकोर्ट के आदेश से करीब पचास दिन का विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जिनमें ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर चालान बनाये जा रहे हैं और लोगों को हेलमेट लगाने, सीट बेल्ट लगाने सहित ट्रैफिक नियमों का पालन करने की भी हिदायत दी जा रही है।

पटाखा साइलेंसर लगाना ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन है। इसी तरह से बाइक के पीछे लिखे नंबर भी आड़े तिरछे या स्टायलिश नहीं होना चाहिए, यह भी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन माना जाता है, ऐसे बाइक सवारों पर भी कार्रवाई की जा सकती है। कोर्ट इस बार काफी सख्त है और पुलिस को भी सख्ती से कार्रवाई करना है, ऐसे में किसी भी सिफारिश से बचना मुश्किल होगा, ऐसे में नियमों का पालन करना ही बचाव का एकमात्र रास्ता है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!