युवाओं का मतदान संकल्प : उंगली पर लगी स्याही बनेगी प्रजातंत्र की गवाही

युवाओं का मतदान संकल्प : उंगली पर लगी स्याही बनेगी प्रजातंत्र की गवाही

  • – युवा नवमतदाताओं के लिये सारिका घारू का जागरूकता कार्यक्रम

इटारसी। पहला है मौका, नहीं होगा धोखा, उंगली पर स्याही, प्रजातंत्र की गवाही। इस प्रकार के संदेश देते कुल मतदाताओं का लगभग 4 प्रतिशत नवमतदाताओ का समूह वोट करने और वोट कराने का संकल्प ले रहा है।

स्वीप आईकॉन सारिका घारू (Sweep Icon Sarika Gharu) द्वारा नर्मदापुरम कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Narmadapuram Collector Neeraj Kumar Singh) के मार्गदर्शन में चलाये जा रहे जागरूकता अभियान में युवाओं ने नारा दिया कि दबेगी बटन ईवीएम (EVM) की, तैयारी युवाओं की वोटिंग (Voting) की। 17 नवंबर को मतदान में युवा लोकतंत्र की आवाज बनने उत्साहित हैं । सारिका ने बताया कि नर्मदापुरम जिले (Narmadapuram District) में 9 लाख 40 हजार 069 मतदाता हैं जिनमें से 18 से 19 वर्ष आयुवर्ग के नवीन युवा मतदाता 43 हजार 603 हैं, जो कि कुल मतदाताओं का 4. 64 प्रतिशत है।

नर्मदापुरम में 39 वर्ष से कम आयुवर्ग के 53 प्रतिशत से अधिक युवा मतदाता हैं। युवा वर्ग प्रेरित करते हुये निवेदन किया कि 17 नवंबर को चुनाव में वे 100 प्रतिशत मतदान करें। इसके लिये अगर वे अपने मतदान केंद्र से बाहर कहीं अध्ययन या नौकरी कर रहे हैं तो मतदान करने आने के लिये आवश्यक तैयारी कर लें।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!