करणी सेना के संस्थापक ने पढ़ाया एकता का पाठ

इटारसी। करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने बुधवार को इटारसी में आयोजित सामाजिक बैठक में राजपूत समाज के लोगों से भोपाल में होने जा रहे राष्ट्रीय आयोजन में शामिल होने का आह्वान किया है। हालांकि इस आयोजन की अभी तिथि निश्चित होना बाकी है, परंतु प्रदेश में समाज को अपना संदेश पहुंचाने का काम श्री कालवी ने प्रारंभ कर दिया है।
बुधवार को इटारसी में क्षत्रिय राजपूत समाज ने एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया था जिसमें प्रमुख वक्ता के रूप में राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी राजस्थान से यहां पहुंचे थे। इस अवसर पर नगर के क्षत्रिय युवाओं ने अखंड राजपूताना सेवा समिति ने श्री कालवी का ज़ोरदार स्वागत किया। सरला मंगल भवन में सामाजिक बंधुओं को श्री कालवी ने संबोधित किया। कार्यक्रम की शुरुआत महाराणा प्रताप के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन और माल्यार्पण से हुईं। युवाओं को संबोधित करते हुए श्री कालवी कहा कि आज का युग युवाओं का है। अधिक से अधिक युवाओं को समाज के साथ जुड़कर समाज के हित में कार्य करने का प्रयास करना चाहिये। हमारी समाज का उत्थान बिना एकता के नहीं होगा, इसलिए हम सभी को एकता के सूत्र में बंधकर साथ चलना होगा, ताकि कोई हमारी संस्कृति और इतिहास पर आंख उठाने की कोशिश भी न कर सके।
इस दौरान उन्होंने राम मंदिर के मामले में कहा कि हमने भी याचिका प्रस्तुत की है लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उसे न तो मंजूर किया है और ना ही नामंजूर। पूरी जमीन नहीं पूरी अयोध्या ही हमारी है। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना भी मौजूद थे। इस दौरान अखंड राजपूताना सेवा समिति के सदस्यों ने अतिथिद्वय का स्वागत किया। इसके पूर्व सभी महाराणा प्रताप के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। बैठक में समाज के युवा कार्यकर्ताओं के अलावा समाज के सदस्य मौजूद थे।
मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में करणी सेना का कोई भी पदाधिकार यदि किसी भी राजनैतिक दल से चुनाव लड़ता है तो उसे करणी सेना का पद त्यागना होगा। राष्ट्रीय अखंड राजपूताना समाज द्वारा बुधवार को आयोजित सामाजिक बैठक में शामिल होने आए करणी सेना के संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने प्रेस से चर्चा में सवालों के जवाब दिए। लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने कहा कि करणी सेना चुनाव नहीं लड़ रही है। राम मंदिर के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब तक बन जाना चाहिए था। हमने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी है। स्वयं के चुनाव लडऩे के सवाल पर उन्होंने स्पष्ट इनकार कर दिया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!