जिला मुख्यालय पर सड़क सुरक्षा सप्ताह शुरु

होशंगाबाद। सोमवार से जिला पुलिस ने सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ जिला मुख्यालय होशंगाबाद से कर दिया। इस अवसर पर कलेक्टर आशीष सक्सेना, एसपी अरविंद सक्सेना, एडिशनल एसपी राकेश खाखा और यातायात निरीक्षक रमेशचंद्र गुप्ता, कपिल फौजदार सहित आम जनता और बच्चे मौजूद रहे। अधिकारियों ने एनसीसी कैडेट्स और स्कूली बच्चों सहित नागरिकों को सड़क सुरक्षा सप्ताह की जानकारी देकर सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा की थीम समझाई।
यातायात के नियम इसलिए नहीं हैं कि वे केवल सरकारी आदेश हैं और हम सख्ती से उनका पालन कराएं। बल्कि ये नियम इसलिए हैं कि सड़क पर आपकी यात्रा सुरक्षित रहे और आप घर से निकलें और सकुशल अपने घर वापस पहुंचें, क्योंकि आपका परिवार आपकी राह देख रहा है। हम नहीं चाहते हैं कि आप बिना हेलमेट पहने निकलें और दुर्घटनाग्रस्त होकर आपके घर खबर पहुंचे कि आपकी मौत हो चुकी है। समन शुल्क या राजस्व में बढ़ोतरी हमारा उद्देश्य नहीं है। ये भाव, सोमवार को जिला मुख्यालय से प्रारंभ हुए सड़क सुरक्षा सप्ताह के शुभारंभ अवसर पर पुलिस अधिकारियों ने मौजूद स्कूली बच्चों और एनसीसी कैडेट्स को समझाए। पुलिस अधिकारियों ने बच्चों को कहा कि वे अपने परिजनों को समझाएं कि ट्रैफिक नियम आपकी जिंदगी को बचाने के लिए बनाए गए हैं। एसपी अरविंद सक्सेना ने कहा कि यह अभियान महज औचारिकता न रहे, हमारा उद्देश्य दुर्घटनाओं में कमी लाना है।
कलेक्टर आशीष सक्सेना ने उपस्थित लोगों से कहा कि आज हम यहां से संकल्प लेकर निकलें कि वाहन चलाते वक्त मोबाइल का उपयोग नहीं करेंगे, नियमों का उल्लंघन न करें। नियमों का पालन करने की सोच पैदा करें।
एडिशन एसपी राकेश खाखा ने बच्चों से कहा कि आगामी महीनों में परीक्षाएं खत्म होने के बाद ट्रैफिक सुधार के लिए एनसीसी के बच्चों को भी पुलिस के साथ ब्लेक स्पाट्स पर ड्यूटी कराएंगे। उन्होंने कैडेट्स से पूछा कि जो बच्चे पुलिस के साथ ड्यूटी करना चाहते हैं, वे सहमति दें तो सभी बच्चों ने हाथ उठाकर सहमति दी।
इस अवसर पर यातायात प्रभारी रमेशचंद्र गुप्ता ने ट्रैफिक रूल्स बताए और कहा कि कोई इस गलतफहमी में न रहे कि चौराहे पर पुलिस नहीं है तो आप ट्रैफिक रूल्स तोड़ लेंगे। हमारे कैमरे शहर में लगे हैं जो आप पर बराबर नजरें लगाए हुए हैं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!