बलात्कार के आरोपियों संग हेड कांस्टेबल और आरक्षक कर रहे थे हंसी ठिठौली

अपने किए पर आरोपियों को नहीं है कोई पछतावा
इटारसी। वर्दी की अपनी खासियत है उसका एक अलग मुकाम है। वर्दी को देखकर बडे से बडा मुजरिम भी सहम जाता है, पर आज जो वाकया हुआ ठीक इसके विपरित था। आदिवासी युवती से बलात्कार के मामले में गिरफ्तार छ: आरोपियों को मेडिकल कराने लाए पुलिस के जवान उनसे परिवार के किसी सदस्य या घनिष्ठ मित्र की तरह हंसी-ठिठौली करते हुए दिखाई दिए है। मामला अनुभाग के तवानगर थाने का है। मंगलवार को आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद बुधवार को पुलिस उन्हें मेडिकल कराने डीएसपीएम अस्पताल लाई। आरोपियों को लेकर आए पुलिस के जवान उनके साथ अपराध पर मिमिक्री और जोक करते, तो कभी उन्हे अपने मोबाइल फोन में फोटो वीडियों दिखा रहे थे।

it190418 2
वाकया बुधवार दोपहर का है। तवानगर थाने में दर्ज हुए 19 वर्षीय किशोरी से बलात्कार के मामले में आरोपियों को मेडिकल के लिए लाए हेड कांस्टेबल पर्वत सिंह और आरक्षक मनोज कुमार का उनके साथ व्यवहार देखकर लग रहा था जैसे सभी किसी रिश्तेदार के घर शादी समारोह में आए हो। इस दौरान मामले के दोनों मुख्य आरोपी अजय सिसोदिया और अत्तर परते पुलिस कर्मियों से सबसे ज्यादा घुले मिले दिखाई दिए। मीडिया कर्मियों के सवाल पर दोनो आरोपी बहुत ही रोचक ढंग और खुश मिजाजी से शर्म की हर परत को पार करके घटना का व्याख्यान करते रहे। वहीं उनकी बातों से हेड कांस्टेबल और आरक्षक का भी जमकर मनोरंजन हुआ। गुंडों बदमाशों पर लगाम कसने और अपराध खत्म करने की कसमें खाने वाली पुलिस ही जब उनके साथ इस अंदाज में उनके साथ पेश आएगी तो क्या सच में अपराध रुकेंगे और अपराधी डरेंगे।

जाते जाते नसीहत भी दी
अस्पताल आते ही मामले का मुख्य आरोपी अजय सिसोदिया ने पुलिस कर्मियों से बीडी पीने की इच्छा जाहिर की और कई बार दोहराई। इसी दौरान आरोपी पुनीत और अन्य एक ने दो बार राजश्री गुटखा खाया और पुलिस वाहन में भी खाकर ही आए थे। मेडिकल होने के बाद हेड कांस्टेबल पर्वत सिंह ने उसे नसीहत दी कि यहां उनके साथ तो हंसी मजाक ठीक थी लेकिन जेल में जैसा बोला जाए वैसा ही करना।

खबर में नाम से खिल उठे चेहरे
अस्पताल में आरोपियों ने दैनिक अखबार में जब घटना की खबर पढी और अपना अपना नाम देखा तो सब खुशी से फूले नहीं समा रहे थे। वहीं एक आरोपी ने तो अखबार में छपे उसके नाम में गलत सरनेम से आपत्ति भी जताई। यहीं नही इस दौरान मीडिया कैमरों से फोटो के लिए आरोपी खुद उत्साहित दिखे।

इनका कहना है…!
मामले की जानकारी मुझे नहीं थी अभी तत्काल उन्हें डांटकर, उनसे जबाब मांगता हूं।
अनिल शर्मा, एसडीओपी

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!