पार्षद प्रियंका चौहान ने कहा, वार्डवार बनाएं बजट

इटारसी। उत्तर बंगलिया, वार्ड 8 की पार्षद ने सीएमओ को एक पत्र देकर इस बार का बजट वार्डवार काम के आधार पर बनाने की मांग की है। उन्होंने अपने पत्र में सुझाव भी दिया है कि वार्ड के आधार पर बजट निर्माण से पार्षद अपने वार्ड में विकास कार्य करा सकेंगे, क्योंकि वर्तमान में कुछ प्रभावशाली पार्षद अपने यहां काम करा लेते हैं और कुछ के यहां काम ही नहीं होते हैं।
उन्होंने सुझा दिया है कि वार्डों के वर्तमान विकास स्तर के आधार पर प्राथमिकता तय करते हुए वार्डों का लोक निर्माण, जलकार्य, स्वच्छता का बजट बनाया जाए। ऐसा संभव न हो तो लोक निर्माण एवं जल कार्य का बजट वार्ड के आधार पर बनाया जाए। उन्होंने कहा कि वार्ड 8 उत्तर बंगलिया जैसे अति पिछड़े वार्ड में विकास की बहुत आवश्यकता है, मेरे वार्ड में ही 95 प्रतिशत नालियां कच्ची हैं, और आधे क्षेत्र में कच्ची सड़कें हैं जो आज तक नहीं बनी। ऐसे कुछ और वार्ड शहर में हो सकते हैं।
कुछ पार्षद प्रभाव से अपने काम तेजी से करा लेते हैं, कुछ वार्ड तो ऐसे हैं जहां पर सिर्फ इसलिए अच्छी सड़कों पर सीसी टॉप लेयर फिर से चढ़ा दी जा रही है क्योंकि ये स्टेटस सिंबल बन गया है, नालियां ऐसी जगह बना दी गई हैं जहां पर मौजूदा स्थिति में जरूरत उतनी नहीं थी जितनी हमारे जैसे पिछड़े वार्ड में है। तीन वर्ष पूर्ण होने के बाद महसूस हुई कि अभी इतने अधिक काम वार्ड में बचे हैं कि हमारे वार्ड को विशेष वार्ड का दर्जा देकर विकास नहीं कराया तो ये वार्ड अति पिछड़ा ही बना रहेगा और जिस विचार धारा को लेकर हम चुनाव लड़े हैं, वह साकार नहीं हो पाएगी।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!