मूंग बिक्री सुचारू बनाने व्यापारियों की बैठक

इटारसी। कृषि उपज मंडी सभागार में ग्रीष्मकालीन उपज मूंग की खरीदी सुचारू बनाने एक बैठक का आयोजन किया। बैठक में एसडीएम आरएस बघेल ने व्यापारियों के साथ ही मंडी अधिकारियों, कर्मचारियों और किसानों को कृषक समृद्धि योजना के तहत मिलने वाली प्रोत्साहन राशि के विषय में जानकारी दी।
बैठक में शासन की इस अयोजना का लाभ लेने किसानों से अनुरोध किया कि वे अपनी उपज मूंग को जिले की मंडियों में ही बेचें एवं मंडी में प्रवेश के समय गेट नाके पर अपना पंजीयन क्रमांक, आधार कार्ड क्रमांक की फोटो कापी जमा कराएं। प्रवेश पत्र पर भी इनको अंकित कराएं। अपनी मूंग विक्रय के बाद व्यापारी से भुगतान लेते समय भी भुगतान पत्रक पर पंजीयन क्रमांक, आधार कार्ड क्रमांक अंकित कराएं एवं भुगतान की राशि 50 प्रतिशत नगद लें तथा 50 प्रतिशत राशि का भुगतान अपने पंजीकृत खाते में अवश्य ले लें। बिक्री दिनांक में तौल के बाद उसी दिन भुगतान लें अन्यथा कृषक समृद्धि योजना प्रोत्साहन राशि का लाभ नहीं मिलेगा।
बैठक में थाना प्रभारी विक्रम रजक, मंडी सचिव सुनील गौर, व्यापारी प्रदीप मालपानी, रमेश चांडक, प्रदीप अग्रवाल, अनिल राठी, मनीष अग्रवाल, संतोष ओसवाल, आशीष मित्तल, शैलेष अग्रवाल, संजू खंडेलवार आदि उपस्थित थे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!