अधिकारी और ठेकेदार की मनमानी, ग्रामीणों को हो रही है परेशानी

अधिकारी और ठेकेदार की मनमानी, ग्रामीणों को हो रही है परेशानी

केसला। मंदिर तोडऩे में जल्दबाजी करने वाले एनएचएआई (NHAI) के अधिकारी अब ठेकेदार द्वारा रोड और नाली निर्माण में की जा रही देरी पर चुप्पी साधे हैं और ग्रामीण परेशान हो रहे हैं। बारिश होने से ग्रामीणों की परेशानी चार गुना बढ़ गई है। न तो यहां के लोग त्योहार ठीक से मना सके और ना ही बच्चे स्कूल (School) जा पा रहे हैं। दुकानदार और ग्राहक सभी परेशान हैं।

उल्लेखनीय है कि केसला (Kesla) में एनएचएआई द्वारा फोरलेन (Fourlane) का निर्माण कराया जा रहा है और इसी के अंतर्गत रोड के साइड में नाली बनायी जा रही है। ग्रामीणों ने मौके पर इंजीनियर (Engineer) को आगाह भी किया था कि काम से परेशानी हो रही है, स्पीड बढ़ाएं ताकि परेशानी कम हो सके। लेकिन, ग्रामीणों की बात को हल्के में लिया और अब बारिश होने से ग्रामीणों की परेशानी चार गुना बढ़ गयी है। ग्रामीणों ने देव सोने से लेकर देव उठने तक कई त्योहार मनाए, गणेशोत्सव (Ganeshotsav), नवरात्रि (Navratri), दशहरा (Dussehra), दीपावली (Diwali) जैसे बड़े त्योहार परेशानी के बीच मनाये।

घरों के सामने अधूरी नाली, कीचड़ और हमेशा दुर्घटना के डर के बीच यहां लोग जीवन बसर कर रहे हैं और जल्द से जल्द काम खत्म होने का इंतजार है। लेकिन, एनएचएआई के अधिकारी और ठेकेदार को इनकी कोई चिंता नहीं है। घर के बच्चों से लेकर बूढ़े, जवान, दुकानदार तक परेशान हैं। ग्रामीणों का कहना है कि 6 महीना से नाली का काम किया जा रहा है, जो अधरा है। ग्रामीणों को अच्छी खासी परेशानी हो रही है।

ग्रामवासियों ने मौखिक रूप से इंजीनियर को मौके पर दिखाया तो आश्वासन मिला है कि जल्दी काम कर दिया जाएगा। ग्रामीणों ने कहा कि आपको पहले ही बोला गया था। बार-बार निवेदन किया था, जिसका डर था, वही हुआ। बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। घरों और दुकानों के सामने पानी भरा हुआ है, ऐसे में जल्द से जल्द परेशानी का हल निकालना होगा।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!