VIDEO : आसमान से ‘परेशानी’ बनकर बरसा पानी, रोड, ब्रिज जलमग्न

VIDEO : आसमान से ‘परेशानी’ बनकर बरसा पानी, रोड, ब्रिज जलमग्न

इटारसी। मावठा राहत नहीं, आफत बनकर बरस रहा है। बीते कई घंटों से इटारसी में आफत की बारिश हो रही है। केसला ब्लॉक में तेज हवा और ओलावृष्टि से घर की छतें उड़ीं तो विशालकाय पेड़ धराशायी हो गये। शहर में अंडरब्रिज में पानी भर जाने से आवागमन में परेशानी हो रही है।

फोरलेन निर्माण केसला के लिए परेशानी का सबब बन गया है। यानी ये मावठा फसलों के लिए भले ही राहत की बात हो, आमजन के लिए आफत ही बना है। मध्यप्रदेश के कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है। शाम को ओस और कोहरा ठंड बढ़ा रहा और दिन और रात में पानी बन रहा है परेशानी। बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई है, आमजन सर्दी से ठिठुरने लगा है। सर्दी से बचाव खातिर गर्म कपड़ों में लोग लिपटे रहे। शुक्रवार की रात से ही रुक-रुककर रिमझिम बारिश हो रही है। रिमझिम बारिश से शीतलहर का प्रकोप बढ़ा है। कई जगह कीचडय़ुक्त फिसलन परेशानी बनी तो नई गरीबी लाइन के अंडरब्रिज में बड़ी मात्रा में पानी भर जाने से आवागमन में परेशानी हो रही है।

हल्की बारिश में खुली पोल, नदी बनी सड़क

केसला ब्लॉक की पांडूखेड़ी ग्राम पंचायत के तहत आने वाले औद्योगिक नगर कीरतपुर डेरी फार्म के वार्ड नंबर 15 गोपी मोहल्ला में अल्प वर्षा से सड़क जलमग्न हो गई है। 10 साल पूर्व बनाए सीसी रोड किनारे नालियां नहीं बनाने से जलभराव की स्थिति पैदा हो गयी और ग्रामीणों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है। निवासियों ने बताया कि गोपी मोहल्ला में रोड बनाने के साथ नाली का निर्माण नहीं किए जाने से समस्या पैदा हो रही है।

निवासियों ने अनेकों बार लिखित आवेदन भी पंचायत को दिया, लेकिन स्थिति जस की तस है। सीईओ जनपद पंचायत केसला ने प्रायवेट लैंड होने के कारण विकास कार्य नहीं कराने की बात कही। रहवासियों का कहना है कि यदि उक्त कार्य प्रायवेट लैंड होने से नहीं किया जा सकता तो, 10 साल पहले सड़क का निर्माण किन परिस्थिति में किया गया। ग्रामीणों ने चेतावरी दी है कि यदि समय रहते वार्ड के कार्यों को नहीं कराया तो ग्रामीण नेशनल हाइवे जाम करेंगे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!