आर्मी ने बैली ब्रिज से स्कूली बच्चों को नदी पार करायी

आर्मी ने बैली ब्रिज से स्कूली बच्चों को नदी पार करायी

इटारसी। तेज बारिश के बाद सुखतवा नदी (Sukhtawa River) में तवा बांध (Tawa Dam) का बैकवाटर (Backwater) बढ़ा और अस्थायी पुल के ऊपर से तेज बहाव में पानी बहने लगा। पुलिस (Police) ने इस पुल से यातायात पूरी तरह से बंद कर दिया है। ऐसे में पुल के दूसरी तरफ स्कूलों में पढऩे वाले बच्चों को छुट्टी होने पर घर जाने की समस्या आ गयी।
सुखतवा नदी पर बैलीब्रिज (Bailey Bridge) का निर्माण कर रहे आर्मी के अफसरों और जवानों ने आगे बढ़कर बच्चों को बैलीब्रिज से नदी पार करायी और बच्चे अपने घर पहुंच सके। बच्चों और उनके पालकों को इस बड़ी चिंता से मुक्त कराने पर पालकों और बच्चों ने आर्मी को धन्यवाद दिया है। एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuvanshi) आज भी सुखतवा नदी पर बन रहे बैलीब्रिज और अस्थायी पुलिया पर पानी आने के बाद उत्पन्न स्थिति को देखने मौके पर मौजूद थे।
श्री रघुवंशी ने मौके पर पहुंचकर बैलीब्रिज के काम को देखा और आर्मी अफसरों से बातचीत करके हालात का जायजा लिया। बता दें कि बुधवार से पुल पर से वाहनों की आवाजारी प्रारंभ करने के लिए तैयारियां की जा रही हैं। पुल का काम लगभग खत्म होने को है, कुछ छोटे-छोटे काम हैं जो चल रहे हैं। पुल पर से वाहनों को निकालने की ट्रायल होने के बाद बुधवार को सुबह इस पुल से यातायात प्रारंभ करने की पूरी उम्मीद है।
आज बारिश के बाद नदी पर पानी का तेज बहाव होने से नदी पार करना संभव नहीं था। पुलिस ने यहां से यातायात भी बंद कर दिया। ऐसे में पुल के दूसरी ओर स्कूलों के बच्चे छुट्टी होने से घर नहीं जा पाने से चिंतित हो गये। बच्चों की परेशानी को समझते हुए आर्मी की टीम ने उनको बैलीब्रिज से नदी पार करायी और बच्चे सकुशल घर पहुंच सके। आर्मी के लगातार इस तरह के कार्यों को देख आसपास उनकी काफी तारीफ हो रही है। बुधवार को आर्मी की इस टीम का सम्मान करने की भी योजना है। सुखतवा नदी पर बना यह पुल मप्र (MP) में हाईवे (Highway) पर बना संभवत: पहला बैलीब्रिज है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!