वनभूमि पर अतिक्रमण का प्रयास, वन रक्षक से झूमा-झटकी

इटारसी। वन विभाग (Forest Department) के चीचा बीट (Chicha Beat) में पदस्थ वनरक्षक (Forest Guard) के साथ ग्राम पिपरियाकलॉ (Village Pipariyakalaw) के करीब आधा दर्जन लोगों ने झूमा-झटकी की और वर्दी फाडऩे का प्रयास किया। वन रक्षक ने सभी के खिलाफ थाना तवानगर (Thana Tawanagar) में प्रकरण पंजीबद्ध कराया है।
मामला 29 अक्टूबर की शाम का है। सूचना मिलने पर रेंजर जयदीप शर्मा (Ranger Jaideep Sharma) ने मौके का मुआयना किया। इसके बाद वन रक्षक ने पुलिस थाने में पांच लोगों जयराम पिता गुट्टी बरखने, पंकज पिता जयराम बरखने, शिवम पिता जयराम बरखने, जगदीश पिता संतोष बरखने, दुर्गेश पिता संतोष बरखने के खिलाफ नामजद शिकायत दर्ज करायी है। सभी के खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा डालकर वन रक्षक से गाली गलौच, मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

अतिक्रमण का प्रयास विफल

वन सूत्रों के अनुसार आरोपी वन भूमि पर अतिक्रमण का प्रयास कर रहे थे, वन रक्षक विकास पिता मातादीन कैथवास को सूचना मिली तो वे मौके पर पहुंचे। लेकिन, उनके पहुंचने से पूर्व आरोपी ट्रैक्टर (Tractor) छोड़कर भाग गये। लेकिन, जब विकास कैथवास ट्रैक्टर लेकर जब्ती के लिए ला रहे थे तो सभी वापस आये और विकास के साथ झूमा-झटकी की, मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी और ट्रैक्टर छीनकर भाग निकले। सूचना के बाद रेंजर जयदीप शर्मा ने मौके का दौरा किया और इसके बाद सभी के खिलाफ तवानगर थाने में प्रकरण पंजीबद्ध कराया गया है।

इनका कहना है…

  • वनभूमि पर अतिक्रमण का प्रयास विफल कर दिया है। सूचना मिलने पर हम भी मौके पर गये थे। सभी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है, विभाग भी मामले में जांच के बाद सभी को धारा 80 का नोटिस जारी करेगा।
    जयदीप शर्मा, रेंजर इटारसी
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!