सावधान! शराब न डाल दे आपके न्यू ईयर सेलेब्रेशन में खलल

सावधान! शराब न डाल दे आपके न्यू ईयर सेलेब्रेशन में खलल

इटारसी। यदि आप न्यू ईयर ईव (New Year Eve) पर जश्न मनाने का प्लान बना रहे हैं, और इसमें यदि शराब का उपयोग शामिल है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि, अगर आपने जोश में होश गंवाकर ट्रैफिक रूल (Traffic Rule) तोड़ा तो आपको नए साल की रात आपको थाने में गुजारनी पड़ सकती है।

नए साल पर सड़क हादसों और ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए पुलिस (Police) अलर्ट मोड़ (Alert Mode) पर नजर आ रही है। नगर निरीक्षक गौरव सिंह बुंदेला (City Inspector Gaurav Singh Bundela) के अनुसार लोगों को नयेवर्ष का जश्न शांति और बिना नशे का सेवन करने मनाना चाहिए। शहर में हर उस जगह पुलिस रहेगी, जहां पाइंट लगता है, इसके अलावा भी पुलिस मोबाइल गश्त (Mobile Patrol) पर रहेगी। ब्रीथ एनालाइजर (Breath Analyser) से आपकी जांच होगी और यदि किसी ने शराब पीकर गाड़ी चलाई या सड़कों पर स्टंटबाजी की या कोई और ट्रैफिक रूल तोड़ा, तो उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा इसके लिए 31 दिसंबर की शाम से ही कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं। इस दौरान, ट्रैफिक पुलिस, जिला पुलिस की टीम जगह-जगह चेकिंग के लिए मौजूद रहने वाली है। इसी के साथ पेट्रोलिंग टीम सड़कों पर गश्त करती नजर आएगी और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेंगी। उन्होंने कहा कि न्यू ईयर ईव पर पुलिसकर्मी सड़कों पर तैनात किए जा रहे हैं। चेकिंग और चालान काटने के लिए टीमें बनाई हैं जो ब्रीथ एनालाइजर के साथ तैनात रहेंगी जो वाहन चालकों की चैकिंग करेंगी।

रात 9 बजे से विशेष चैकिंग अभियन नर्मदापुरम पुलिस द्वारा आज रात 9 बजे से विशेष सघन वाहन चैकिंग अभियान प्रारंभ किया जाएगा जिसमें शहर के सभी मुख्य चौराहे एवं सड़कों पर शराब पीकर वाहन चालकों के विरुद्ध तीन सवारी वाहन चालकों के विरुद्ध, रैश ड्रायविंग के विरुद्ध और सड़कों पर फूहड़पन करते पाये जाने के विरुद्ध चैकिंग अभियान रहेगा। परिवहन एवं सड़क सुरक्षा के नये नियमों के अंतर्गत कार्यवाही होगी जिसमें शराब के नशे में वाहन चलाने पर ब्रेथ एनालाइजर से चैकिंग की जाएगी एवं नशे में पाए जाने पर गाड़ी जब्त कर अगले दिन न्यायालय में पेश की जाएगी। टीआई ने अनुरोध किया है कि शराब पीकर वाहन न चलाएं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!