लिवर फाइब्रोस्कैन मशीन से जांच के लिए शिविर 27 जनवरी को

लिवर फाइब्रोस्कैन मशीन से जांच के लिए शिविर 27 जनवरी को

इटारसी। गुरुनानक मेडिकल सेंटर (Gurunanak Medical Centre) चामुंडा चौराह (Chamunda Chaurah) पर लिवर (Liver) की जांच फाइब्रोस्कैन मशीन (Fibroscan Machine) द्वारा शनिवार 27 जनवरी को होगी। यह जांच सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगी।

मेडिकल सेंटर संचालक डॉ.ताविश अरोरा (Dr.Tavish Arora) ने बताया कि आमतौर पर यह जांच पांच हजार रुपए में होती है, लेकिन इस शिविर में केवल पांच सौ रुपए में होगी। उन्होंने बताया कि लिवर रोग परीक्षण के लिए यह महत्वपूर्ण जांच है, जिसकी सुविधा इटारसी (Itarsi) में मिल रही है। खासकर फैटी लिवर के मरीजों को यह जांच अवश्य करानी चाहिए। उन्होंने बताया कि इस शिविर में सीमित संख्या में केवल 100 मरीजों की जांच होगी।

लिवर फाइब्रोस्कैन लिवर की जांच अत्याधुनिक मशीन द्वारा लीवर से संबंधित सभी प्रकार की विषमताओं की अत्याधुनिक जांच और समय पर उपचार के साथ ही थायराइड, लिपिड पैरामीटर और शुगर की जांच भी की जाएगी। फाइब्रोस्कैन मशीन लिवर में किसी भी तरह के फैट या फाइबर्स के होने का पता लगा सकती है। ऐसे में फाइब्रोसिस फैटी लिवर सिरोसिस या फिर किसी भी बड़ी बीमारी का समय पर पता चल सकता है और गंभीर होने से पहले समुचित इलाज किया जा सकता है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!