मप्र के नर्मदापुरम और इंदौर संभाग में कहीं-कहीं बारिश के आसार

मप्र के नर्मदापुरम और इंदौर संभाग में कहीं-कहीं बारिश के आसार

इटारसी। मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम और इंदौर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं अभी बारिश के आसार बने हुए हैं। इन जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने, गिरने एवं 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है। इन जगहों पर कहीं-कहीं वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें भी पड़ सकती हैं।

पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के इंदौर, ग्वालियर एवं नर्मदापुरम संभागों के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई तथा शेष संभागों के जिलों में मौसम शुष्क रहा। अधिकतम तापमानों में रीवा, सागर संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ तथा नर्मदापुरम संभाग के जिलों में विशेष रूप से गिरे तथा शेष संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। नर्मदापुरम संभाग के जिलों में सामान्य से काफी कम, रीवा, सागर संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक तथा शेष संभाग के जिलों में सामान्य रहे। प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस राजगढ़ में दर्ज किया।

न्यूनतम तापमान भोपाल, शहडोल एवं नर्मदापुरम संभागों के जिलों में काफी गिरे तथा शेष संभाग के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। वालियर, उज्जैन, रीवा एवं सागर संभाग के जिलों में सामान्य से अधिक तथा शेेष संभाग के जिलों में सामान्य रहे। प्रदेश में सबसे कम न्यनूतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस खंडवा में दर्ज किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!