सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम 12 जनवरी को

सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम 12 जनवरी को

नर्मदापुरम। स्वामी विवेकानंद (Swami Vivekananda) के जन्मदिवस को युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी अनुक्रम में 12 जनवरी 2023 को प्रदेश के सभी विद्यालय, महाविद्यालय, शिक्षा संस्था, पंचायत और आश्रम-शालाओं में प्रात: 9 बजे से 10.30 बजे तक सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम होगा।

कार्यक्रम में राष्ट्रगीत तथा मध्यप्रदेश गान का सामूहिक गायन होगा। इसके बाद सूर्य नमस्कार एवं प्राणायाम होगा। कार्यक्रम में पूर्व की भांति रेडियो से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के रिकार्डेड संदेश का प्रसारण किया जायेगा। सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में किसी भी संस्था, छात्र एवं छात्रा का भाग लेना पूर्णत: स्वैच्छिक होगा।

सूर्य नमस्कार में कक्षा 6 वीं से 12 वीं तक के तथा महाविद्यालयीन विद्यार्थी शामिल हो सकेंगे। प्राथमिक शाला में कक्षा एक से पांच तक के बच्चे सूर्य नमस्कार में दर्शक के रूप में उपस्थित हो सकेंगे।

सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्य-योजना के तहत अशासकीय शिक्षण संस्थाओं, पालक शिक्षक संघ, विभिन्न योग संस्थाओं, स्थानीय खेल क्लब, सेवानिवृत्त सैनिक, मॉर्निंग क्लब, व्यायामशाला, हेल्थ क्लब, पंचायत, सहकारी संस्थाओं, राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर विभिन्न क्षेत्रों में पुरस्कृत प्रतिभाओं, कार्यक्रम में मंत्री, सांसद, जिला एवं जनपद पंचायत, अध्यक्ष एवं सदस्य नगर पालिका एवं नगर पंचायत और अन्य जनप्रतिनिधियों से शामिल होने के लिए अनुरोध किये जाने का निर्देश दिया गया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!