देर रात नरसिंहपुर जिले की सीमा पर चेकपोस्ट निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर एवं एसपी

देर रात नरसिंहपुर जिले की सीमा पर चेकपोस्ट निरीक्षण करने पहुंचे कलेक्टर एवं एसपी

  • – स्थैतिक निगरानी दल और उडऩदस्ता टीम को वाहनों की सघन जांच करने के दिए निर्देश

नर्मदापुरम। विधानसभा निर्वाचन की प्रक्रिया को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने जिला प्रशासन सभी आवश्यक तैयारियां कर रहा है। आदर्श आचरण संहिता के प्रभावी ढंग से पालन कराने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी नीरज कुमार सिंह (Neeraj Kumar Singh) ने सभी रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं निर्वाचन संबंधी अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

कलेक्टर नीरज कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह (Dr. Gurkaran Singh) ने सोमवार को जिले का भ्रमण कर विभिन्न चेकपोस्ट (Check Post) का निरीक्षण किया। उन्होंने बनखेड़ी-नरसिंहपुर (Bankhedi-Narsinghpur) सीमा पर स्थित ग्राम माल्हनवाड़ा चेक पोस्ट (Village Malhanwada Check Post) का भी निरीक्षण कर एसएसटी (स्थैतिक निगरानी दल) द्वारा की जा रही वाहनों की जांच प्रक्रिया देखी। वाहनों की जांच के लिए जिले में 13 चेक पोस्ट स्थापित किए हैं। इस दौरान उन्होंने वाहनों के जांच संबंधी रजिस्टर का भी अवलोकन किया। कलेक्टर श्री सिंह ने स्थैतिक निगरानी दल एवं उडऩदस्ता टीम को टीम को निर्देशित किया कि चेक पोस्ट पर वाहनों की अच्छे से जांच करें। जिसमें अवैध शराब, 50 हजार से अधिक राशि उससे जुड़े दस्तावेज, मूल्यवान वस्तुएं इत्यादि निर्वाचन को प्रभावित करने वाली सामग्री का अवलोकन करें।

पुलिस अधीक्षक डॉ सिंह ने भी अधिकारियों को वाहनों की जांच के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत समयसीमा में पूर्ण कराएं। धारा 144 के उल्लंघन एवं अपराधिक प्रवृति के व्यक्तियों के विरुद्ध लगातार सख्त कार्रवाई की जाए। आम्र्स एक्ट के अंतर्गत भी कार्रवाई सुनिश्चित कराएं। निरीक्षण के दौरान एसडीएम संतोष कुमार तिवारी (Santosh Kumar Tiwari), एसडीओपी कल्याणी वरकड़े (Kalyani Varkade) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!