कलेक्टर ने दिये निर्देश : एसडीएम धान खरीदी एवं खाद वितरण की सतत मॉनिटरिंग करें

कलेक्टर ने दिये निर्देश : एसडीएम धान खरीदी एवं खाद वितरण की सतत मॉनिटरिंग करें

  • – सीमांकन के प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही पर होगी कार्यवाही

नर्मदापुरम। जिले में खाद की पर्याप्त उपलब्धता है। सभी डबल लॉक (Double Lock) केंद्रों से किसानों को खाद का सुचारू रूप से वितरण किया जाए। यह निर्देश कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) में सभी एसडीएम को दिए। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम (SDM) अपने-अपने क्षेत्र में खाद वितरण और धान खरीदी की नियमित मॉनिटरिंग (Monitoring) करें। खरीदी केंद्रों का सतत निरीक्षण करते रहें। खरीदी में किसानों को कोई असुविधा न हो इसका विशेष ध्यान रखें।

कलेक्टर श्री सिंह ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि हितग्राहीमूलक योजनाओं के लंबित प्रकरणों का भी निराकरण कराएं। उन्होंने कहा कि सभी तहसील मुख्यालय पर पटवारी की बैठक बुलाई जाए। स्वामित्व योजना के तहत ग्राउंड ट्रूथिंग का कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण कराएं। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने सीमांकन के प्रकरणों की भी तहसीलवार समीक्षा की।

उन्होंने सिवनी-मालवा (Seoni-Malwa), सोहागपुर (Sohagpur) और पिपरिया (Pipariya) को सीमांकन के प्रकरणों के निराकरण में विशेष ध्यान देने की निर्देश दिए। उन्होंने सख्त निर्देशित किया कि सीमांकन के प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही पर संबंधित के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एसएस रावत (SS Rawat) सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!