कठपुतली और नुक्कड़ नाटक से किया शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरुक

कठपुतली और नुक्कड़ नाटक से किया शत-प्रतिशत मतदान के लिए जागरुक

  • – नगर पालिका परिषद द्वारा करायी जा रही है स्वीप अंतर्गत गतिविधियां

इटारसी। नगर पालिका परिषद (Municipal Council) द्वारा स्वीप गतिविधि (Sweep Activity) के अंतर्गत आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 हेतु सुनियोजित मतदाता शिक्षा और मतदान में भागीदारी के लिए जन जागरूकता गतिविधि संचालित कराई जा रही है। इसके अंतर्गत आज नगर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर कलाकारों के माध्यम से नुक्कड़ नाटक एवं कठपुतली डांस का आयोजन किया गया।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती रितु मेहरा (Chief Municipal Officer Smt. Ritu Mehra) ने कहा कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य मतदाताओं को अपने मत का प्रयोग करते हुए मतदान करने के लिए जागरूक करना है। सीएमओ (CMO) ने बताया कि हमारी टीम द्वारा स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत गतिविधियां कराई जा रही है। जिसका मुख्य उद्देश्य निकाय क्षेत्र के मतदाताओं को जागरूक कर विधानसभा निर्वाचन 2023 में अपने मत का प्रयोग कर सकें साथ ही चुनाव में शत प्रतिशत मतदान हेतु रहवासियों को हमारी टीम द्वारा मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है इसी के अंतर्गत आज नुक्कड़ नाटक कठपुतली कार्यक्रम का आयोजन किया है।

उन्होंने बताया कि आज स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदान का प्रतिशत बढ़ाने वार्डों में और सार्वजनिक स्थलों जयस्तंभ चौक (Jaistambh Chowk), रेलवे स्टेशन (Railway Station) के पास, नगर पालिका कार्यालय के पास, सूरजगंज क्षेत्र, एमजीएम कालेज (MGM College) के पास, पुरानी इटारसी (Old Itarsi) तथा सरदार वल्लभभाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel) सतरस्ता न्यास कालोनी में नुक्कड़ नाटक और कठपुतली नृत्य के माध्यम से मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान करने के लिए जागरुक किया गया है। सीएमओ ने बताया कि मतदाता जागरुकता की ये गतिविधियों विभिन्न माध्यमों से जारी रहेंगी।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!