स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत एमजीएम कालेज में वाद विवाद प्रतियोगिता हुई

स्वीप कार्यक्रम अंतर्गत एमजीएम कालेज में वाद विवाद प्रतियोगिता हुई

इटारसी। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति स्नातककोत्तर महाविद्यालय (Government Mahatma Gandhi Memorial Post Graduate College) में निर्वाचन स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का विषय निर्वाचन के लिए ईवीएम (EVM) का उपयोग अनिवार्य है, विषय था।

प्रतियोगिता में महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ राकेश मेहता (Principal Dr. Rakesh Mehta) ने कहा कि अगले माह विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं। मतदाता जागरुकता का अभियान निर्वाचन आयोग के द्वारा चलाए जा रहे हैं। इन प्रतियोगिताओं में भाग लेकर न केवल आप सफल होंगे अपितु एक जागरूक मतदाता होने के नाते आप मतदाताओं को जागरूक भी करें जिससे वोटिंग परसेंटेज में बढ़ोतरी हो सके। एक अच्छे जनप्रतिनिधि का चयन करें। निष्पक्ष होकर मतदान करें किसी के डर, बहकावे, लोभ, में आकर मतदान न करें।

इतिहास विभाग के प्राध्यापक डॉ ओपी शर्मा (Dr. OP Sharma) ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (Electronic Voting Machine) की बारीकियों के बारे में समझाया और कहा कि इसके माध्यम से शत प्रतिशत, सही मतदान होता है, जिसमें समय और पैसे की भी बचत होती है। निर्वाचन की नोडल अधिकारी डॉ संतोष अहिरवार (Dr. Santosh Ahirwar) ने भी ईवीएम की प्रक्रिया एवं उससे जुड़ी हुई बारीकियां को विद्यार्थियों के समक्ष रखी। इस अवसर पर महाविद्यालय की गणित की विभाग अध्यक्ष डॉ रश्मि तिवारी (Dr. Rashmi Tiwari) ने भी अपने विचार रखे। इस दौरान प्राध्यापक डॉ आशुतोष मालवीय (Dr. Ashutosh Malviya) सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!