शासन की आर्थिक नीति के केंद्र में वरिष्ठजन विषय पर चर्चा

शासन की आर्थिक नीति के केंद्र में वरिष्ठजन विषय पर चर्चा

वरिष्ठ नागरिक मंच की बैठक में गोठी धर्मशाला में सम्पन्न
इटारसी। वरिष्ठ नागरिक मंच (Senior Citizen Forum) की मासिक बैठक मंच अध्यक्ष एनआर अग्रवाल की अध्यक्षता में राष्ट्रगान (National Anthem) के साथ गोठी धर्मशाला (Gothi Dharamshala) के कक्ष में आरंभ हुई। बैठक की जानकारी देते हुए मंच प्रवक्ता राजकुमार दुबे ने बताया कि रामबाई दीक्षित, राजकुमार दुबे, गोविंद दीक्षित का जन्मदिन (Birthday) मनाकर उपहार सामग्री भेंट की गई।
शासन की आर्थिक नीति के केंद्र में वरिष्ठजन विषय पर चर्चा आरंभ हुई। टीआर चोलकर ने कहा कि सभी वरिष्ठजनों को आयुष्मान योजना (Ayushman Yojana) से जोडऩा चाहिए। अनिरुद्ध शुक्ला ने कहा कि वरिष्ठजनों को स्वास्थ्य बीमा (Health Insurance) में प्रवेश हेतु आयु की सीमा में छूट देने पर विचार करना चाहिए। विजय मंडलोई ने नेशनल पेंशन स्कीम (National Pension Scheme) एवं सीनियर सिटीजन सेविंग स्कीम (Senior Citizen Saving Scheme) की जानकारी प्रस्तुत की। सूरत सिंह सोलंकी ने अपने उद्बोधन में कहा कि सरकार की आर्थिक नीति वरिष्ठजनों के हित को ध्यान में रख कर बनाई जाना चाहिए। एनआर अग्रवाल ने कहा कि वरिष्ठजनों की जमा राशि पर ब्याज की दर मुद्रा स्फीति के अनुरूप होना चाहिए।
बैठक में ज्ञाननेद्र पांडे, डॉ. केएस उप्पल, राजकुमार दुबे, घनश्याम दास मित्तल, शिवनारायण बुधौलिया, सुरेंद्रसिंह तोमर आदि ने भी विचार रखे। संभागीय उपायुक्त जेपी यादव द्वारा मंच को भेंट की गई अध्यात्मिक एवं ज्ञान वर्धक पुस्तकों के लिए आभार पत्र सौंपने पर सहमति बनी। संचालन मंच के सचिव डॉ व्हीके सीरिया एवं आभार मंच अध्यक्ष अग्रवाल ने जताया।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!