गुरूवार, मई 30, 2024

LATEST NEWS

Related Posts

जिला प्रशासन ने दूसरी बार दीपावली पर शुरू किया शुभ लाभ काउंटर

– नेकी की दीवार की तरह गरीबों को दी जाएगी त्योहार की सामग्री
– कलेक्टर एवं एसपी ने भी प्रदान की शुभ-लाभ काउंटर पर सामग्री
नर्मदापुरम। जिला प्रशासन नर्मदापुरम (District Administration Narmadapuram) के द्वारा दूसरी बार दीपों के पर्व दीपावली (Deepawali) से पूर्व सकारात्मक पहल शुरू करते हुए नेकी की दीवार (Wall of Goodness) की तर्ज पर शुभ-लाभ काउंटर ( Shubh-Profit Counter) के जरिए दीवाली से संबंधित सामग्री एकत्र एवं वितरित की जा रही है।
इस दौरान रूचि लेते हुए नर्मदापुरम कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Narmadapuram Collector Neeraj Kumar Singh) और पुलिस अधीक्षक डॉ गुरूकरन सिंह (Superintendent of Police Dr. Gurukaran Singh) ने भी अपने परिवार के साथ शनिवार को एसएनजी ग्राउंड (SNG Ground) में लगाए बाजार में पहुंचकर दीपावली से संबंधित सामग्री खरीदकर जरूरतमंद व कमजोर वर्ग के लोगों तक सामग्री पहुंचाने के लिए शुभ लाभ काउंटर पर सामग्री प्रदान की। अन्य अधिकारियों कर्मचारियों व संपन्न लोगों के द्वारा भी इन काउंटर पर दिये, पटाके, लक्ष्मी जी की मूर्तियां, लाई, बताशे सहित अन्य सामग्री सामग्री प्रदान की जा रही है। इस दौरान एसडीएम श्रीमती मोहिनी शर्मा, एसडीओपी पराग सैनी, तहसीलदार शैलेंद्र बड़ोनिया, सीएमओ विनोद शुक्ला, थाना प्रभारी संतोष सिंह चौहान सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

दो स्थानों पर एकत्र हो रही सामग्री

कलेक्टर श्री सिंह के द्वारा बीते वर्ष से यह सकारात्मक पहल शुरू की गई है जिससे गरीब परिवारों तक दिवाली से संबंधित सामग्री पहुंच सके। खास बात यह है कि प्रशासन के द्वारा यातायात व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए दिवाली बाजार एसएनजी ग्राउंड पर लगाया है जिससे एक स्थान पर ही पूजन व त्योहार से संबंधित सामग्री आसानी से मिल सके। इसलिए इस स्थान पर एक काउंटर खोला गया और दूसरा गुप्ता ग्राउंड (Gupta Ground) जहां पर पटाका बाजार (Pataka Bazar) लगा हुआ है वहां पर भी एक काउंटर स्थापित किया है। यहां से जरूरतमंद लोगों को दिवाली पर्व मनाने के लिए आवश्यक सामग्री प्रदान की जा रही है। इन सामग्रियों के पैकेट बनाकर गरीब बस्ती में रहने वाले जरूरतमंद लोगों को दीपावली खुशी से मनाने यह सामग्री प्रदान की जाएगी। कलेक्टर श्री सिंह ने नागरिकों से भी अपील की है कि दिवाली पर्व के लिए बाजार से सामग्री खरीदें और यथाशक्ति सामग्री काउंटर पर प्रदान कर योगदान दें। इससे दो वर्गों को सीधा फायदा पहुंचेगा एक तो जरूरतमंद गरीब लोगों के घर भी रोशन होंगे खुशी से त्योहार मनाएंगे। वहीं जो लोग त्योहारी सामान की दुकान लगाकर सामग्री बेचने आए हैं उनकी भी ग्राहकी होगी। जिससे उनके परिवार में भी खुशी से दीपावली मनाई जा सकेगी। इस कार्य में नगर पालिका के द्वारा काउंटर तैयार कर सामग्री एकत्रित की जा रही है। इन सामग्री की पैकेजिंग कर जरूरतमंदों को सामग्री वितरित की जाएगी।

पैकेट में रहेगी यह सामग्री

जो पैकेट तैयार किए जाएंगे उनमें, मिट्टी के दिये, तेल, बाती, पटाके, फुलझड़ी, लाई, बताशे, सहित पूजन सामग्री आदि रहेगी। यह सामग्री के पैकेट नगर पालिका के द्वारा वितरित किए जाएंगे।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

TECHNOLOGY

error: Content is protected !!