‘इंडिया ए’ क्रिकेट टीम में चयनित हुई है, रिटायर्ड रेलकर्मी की बेटी

‘इंडिया ए’ क्रिकेट टीम में चयनित हुई है, रिटायर्ड रेलकर्मी की बेटी

शहर की इस प्रतिभावान क्रिकेट खिलाड़ी ने किया गौरवान्वित
इटारसी। शहर के एक और खिलाड़ी ने गौरव करने का अवसर प्रदान किया है। नयायार्ड की रहने वाली यामिनी बिल्लौरे का चयन इंडिया ए टीम में हुआ है। विकेट कीपर बल्लेबाज यामिनी का चयन पहले एमपी टीम में हुआ था।

यामिनी के चयन पर नर्मदापुरम संभाग क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष कपिल फौजदार, मप्र जूनियर सिलेक्शन कमेटी सदस्य अनुराग मिश्रा, चेयरमैन रोहित फौजदार, राजेश तिवारी, योगेश परसाई, सचिव प्रदीप सिंह तोमर, राजेश चौरे, हेमंत गोस्वामी, कुलभूषण मिश्रा, दिलीप नामदेव, मनोहर बिलथरिया, अनंत तिवारी, अनिल दीक्षित, निर्वेश फौजदार, सुनील कलोसिया, राजीव दुबे, राजेंद्र वर्मा, डॉ. सलीम सिद्दीकी, विवेक भदोरिया, नंदकिशोर यादव, वर्षा पटेल, सुनील शर्मा, मनीष यादव, विष्णु प्रसाद बोरासी, शैलेंद्र सिंह पवार, आकाश चौबे ने हर्ष जताया है।
यामिनी के पिता भैयालाल बिल्लौरे रेलवे के डीजल शेड में टेक्निशियन के पद से रिटायर हो चुके हैं। यामिनी के पिता अपनी बेटी की इस उपलब्धि पर सहजता से जवाब देते हैं, कि उनको बहुत खुशी है, उन्होंने बेटी को कभी खेलने से नहीं रोका, उसकी रुचि क्रिकेट में थी तो उसे स्थानीय स्तर पर नयायार्ड में ही कोचिंग दिलाना प्रारंभ कर दी थी। यह करीब छह या सात वर्ष की थी, तभी से क्रिकेट में रुचि रही। यामिनी का कहना है कि उन्हें टीवी पर क्रिकेट मैच देखकर इस खेल में रुचि जागी। इसके बाद उन्होंने इस खेल पर फोकस किया और मोहल्ले में ही कोचिंग लेना प्रारंभ किया।

इंडिया ए में हुआ है सिलेक्शन

यामिनी बिल्लौरे का सिलेक्शन मप्र की अंडर-19 टीम में हुआ था। इस टीम ने कर्नाटक को हराकर बीसीसीआई टूर्नामेंट में चैम्पियन बनी। मप्र की टीम भी इस टूर्नामेंट में उसी तरह से पहली बार विजेता बनी है, जैसे रणजी में हाल ही में मप्र की टीम पहली बार विजेता बनी थी। मप्र अंडर-19 टीम में इटारसी के नयायार्ड की विकेटकीपर बल्लेबाज यामिनी बिल्लौरे ने 8 मैचों में शानदार विकेट कीपिंग कर 11 स्टंपिंग और 4 कैच की बदौलत कुल 15 डिस्मिसल्स करके महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उनके इसी प्रदर्शन के आधार पर इंडिया ए में उनका चयन हुआ है।

चैलेंजर ट्रॉफी खेलेगी टीम

1 नवंबर से गोवा में चैलेंजर ट्रॉफी टूर्नामेंट होगा। इस प्रतियोगिता के लिए भारत की चार टीमें बनती हैं, जिनमें इंडिया ए, इंडिया बी, इंडिया सी और इंडिया डी। यामिनी इंडिया ए में सलेक्ट हुई हैं।

विराट, धोनी पसंद है

यामिनी को बल्लेबाजी में विराट कोहली और विकेट कीपर बल्लेबाज में महेन्द्र सिंह धोनी पसंद है। यामिनी का चयन इंडिया ए की टीम में विकेट कीपर के तौर पर हुआ है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!