हत्या के 12 घंटे में ही हत्या के चार आरोपी गिरफ्तार

हत्या के 12 घंटे में ही हत्या के चार आरोपी गिरफ्तार

– घटना में प्रयुक्त एक चाकू व एक खंजरनुमा बड़ा चाकू जब्त

इटारसी। पुलिस ने नाला मोहल्ला में हुए हत्याकांड के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चाकू और खंजरनुमा बड़ा चाकू जब्त किया है। शहर के व्यस्ततम क्षेत्र नाला मोहल्ला में 15 दिसंबर 2023 को रात करीब 10.15 बजे चार आरोपियों ने मोहल्ले के योगेश पिता हरिदास उम्र 26 वर्ष निवासी चिश्तिया आटा चक्की वाली गली नाला मोहल्ला इटारसी की धारदार हथियार से हत्या कर नाली में फेंककर भाग जाने के मामले में मृतक योगेश के भाई जितेंद्र की रिपोर्ट पर अपराध धारा 302, 34 आईपीसी का कायम किया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरुकरण सिंह के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशुतोष मिश्र तथा अनुविभागीय अधिकारी पुलिस इटारसी महेन्द्र सिंह चौहान के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी इटारसी गौरव सिंह बुंदेला ने तत्काल थाना पर उपस्थित पुलिस बल की टीम बनाकर कार्यवाही करते हुए घटना के मात्र 12 घंटे में ही जघन्य हत्या के चारों आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की। आरोपियों ने पिछले 2 दिन पहले मृतक योगेश द्वारा आरोपी शिब्बू की मां के साथ हुये विवाद की रंजिश पर से योगेश के मिलने पर एक राय होकर एक खटकेदार चाकू व एक खंजर जुमा चाकू से योगेश पर ताबड़तोड़ हमला करते योगेश को घायल कर नाली में धकेल देना स्वीकार किया।

उक्त प्रकरण में आरोपी सुल्तान उर्फ टीपू को उसके घर नाला मोहल्ला इटारसी से तथा शेष तीन आरोपी शुभम उर्फ शिब्बू आसरे, नईम खान और शेख रहीम उर्फ पोटा को शिब्बू के प्रेम नगर न्यूयार्ड इटारसी के रेलवे क्वाटर से गिरफ्तार किया। शिब्बू व नईम के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक खटकेदार तथा एक खंजरनुमा बड़ा चाकू व अन्य साक्ष्य जब्त किये हैं। आरोपी रेल्वे स्टेशन इटारसी से अवैध वेंडरी करना करते हैं, तथा न्यूयार्ड का रेल्वे क्वाटर पर कब्जा कर वहां से ही ट्रेन में धंधा करते हैं।

उल्लेखनीय है कि थाना इटारसी क्षेत्र में हुई ऐसी गंभीर घटनाओं को पूर्व में भी इटारसी पुलिस द्वारा गंभीरता से लेकर अल्प समय में ही मामले का खुलासा करते हुये आरोपियों को गिरफ्तार करने में लगातार सफलता प्राप्त की है। निरीक्षक गौरव सिंह बुंदेला, एसआई सुनील घावरी, एसआई रघुवंशी, एसआई रजक, एएसआई संजय रघुवंशी, अनिल ठाकुर, प्रधान आरक्षक अशोक सिंह चौहान, हेमंत तिवारी, भागवेन्द्र सिंह, शेख अबरार, आरक्षक संगीत, हरीश, कृष्णा, अविनाशी, जोशवा, रवीन्द्र, राजू जाट की मुख्य भूमिका रही।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!