सोलह परिवारों को मिला उनका अपना आशियाना

सोलह परिवारों को मिला उनका अपना आशियाना

  • – प्रधानमंत्री आवास के अंतर्गत ईडब्ल्यूएस आवासों का आवंटन

इटारसी। आज नगर के 16 परिवारों को उनका अपना आशियाना मिल गया है। प्रधानमंत्री आवास के एएचपी घटक के अंतर्गत आज यहां पं.भवानी प्रसाद ऑडिटोरियम में ईडब्ल्यूएस आवासों का लॉटरी सिस्टम से आवंटन किया गया। इस अवसर पर पार्षद श्रीमती वंदना ओझा, उपयंत्री सोनल अग्रवाल, लॉटरी में 155 हितग्राहियों को शामिल किया था, उनमें से वर्तमान में तैयार 16 आवास आवंटित किये हैं। जिनकी 25 हजार जमा थे उनको किया शामिल जिन हितग्राहियों ने 25 हजार की राशि जमा की थी ऐसे 155 हितग्राहियों को आज रविवार को लॉटरी प्रक्रिया में शामिल होने ऑडिटोरियम बुलाया था। इनकी उपस्थिति में पारदर्शिता के साथ 155 पर्चियों में से 16 लॉटरी निकाली और उनके नामों की घोषणा की गई। पर्चियां छोटे बच्चों से निकलवायी हैं। जिन लोगों के नाम से लॉटरी निकली हैं। इसके अलावा किसी भी तरह की दावा-आपत्ति के लिए 7 दिन का समय भी नगर पालिका प्रशासन ने दिया है।

इनको मिला आवास

लॉटरी प्रक्रिया के तहत गोपाल सोनी, कैलाश मांझी, संदीप चौरसिया, जगदीश व्यास, जसवंत सिंह, प्रेमनारायण, शिवकुमार वाडिबा, अशरफ अली, संजीव सोनी, सुषमा पाल, संदीप चंद्रवंशी, अफसर खान, अर्जुन रैकवार, राकेश मालवीय, चंदन बाथरी और शुभम सोनी को आवास आवंटित हुए। जल्द बनेंगे बाकी के आवास न्यास कॉलोनी में 84 मकानों का फांउडेशन बन गया है। इनका काम भी जल्द चालू किया जाएगा। इसके अलावा सब्जी मंडी में 96 प्रस्तावित आवासों के पुराने टेंडर को निरस्त कर दिया है। इसका नया टेंडर हो गया है, जो इटारसी के ठेकेदार को मिला है। नपा की योजना दो साल के अंदर इन आवासों को पूरा कराने की है ताकि शेष बचे लोगों को उनका आवंटन हो सके।

इनका कहना है

लॉटरी प्रक्रिया से 155 लोगों में 16 लोगों को वर्तमान में तैयार आवासों का आवंटन किया गया है। न्यास कॉलोनी के 84 आवासों के निर्माण का काम भी जल्द चालू करने वाले हैं। इसके साथ सब्जी मंडी में प्रस्तावित 96 मकानों का काम इटारसी के लोकल ठेकेदार को दिया है ताकि उन्हें भी हम जल्द से जल्द बनाकर हितग्राहियों को दे सकें।

पंकज चौरे, नपाध्यक्ष इटारसी

वास्तव में 16 आवासविहीन परिवारों के लिए ये एक बड़ी सौगात है। उनका खुद का घर होने का सपना आज पूरा हो गया है। अब हमारी प्राथमिकता बाकी के बचे 180 परिवारों का सपना पूरा करने की है। इसके लिए हम जल्द ही दोनों जगहों पर तेजी से काम शुरू कराएंगे।

ऋतु मेहरा, सीएमओ इटारसी

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!